S M L

सिद्धू ने मनमोहन सिंह से माफी मांगी, कहा- आप सरदार हैं और असरदार भी

कांग्रेस के 84वें महाधिवेशन में सिद्धू ने मनमोहन सिंह की तारीफ की और कहा कि उनको समझने में उन्हें 10 साल लग गए

Updated On: Mar 19, 2018 01:27 PM IST

Bhasha

0
सिद्धू ने मनमोहन सिंह से माफी मांगी, कहा- आप सरदार हैं और असरदार भी

रविवार को कांग्रेस के महाधिवेशन के अंतिम दिन पूर्व क्रिकेटर और पंजाब सरकार के मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने अपने भाषण में पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह से माफी मांगी.

सिद्धू ने कहा, ‘मुझे आपको पहचानने में 10 साल का समय लगा. मैं माफी मांगता हूं. मैंने गंगा नहा ली है सर, आपके चरणों में सर रखकर... आप सरदार हैं और असरदार भी.’

पूर्व प्रधानमंत्री की तारीफ करते हुए सिद्धू ने कहा, ‘जो आपके मौन ने कर दिखाया, वो बीजेपी का शोर-शराबा नहीं कर पाया, यह बात मुझे 10 साल बाद समझ आई.’ सिद्धू ने कहा कि कांग्रेस हारी होगी तो किसी नेता की वजह से, तुम्हारी (कार्यकर्ता) वजह से नहीं, तुम तो सिकंदर हो, तुम तो शेरों के शेर बब्बर शेर हो. तुम कभी एक्स नहीं होते, तुम यानी कार्यकर्ता.’

कांग्रेस पार्टी के 84वें महाधिवेशन में ज्यादातर वक्ताओं को 3 मिनट का समय दिया गया था, लेकिन मंच पर आए सिद्धू 20 मिनट तक लगातार बोलते रहे. उनके संबोधन के दौरान कांग्रेस कार्यकर्ताओं में काफी उत्साह देखने को मिला. अपने भाषण के दौरान उन्होंने खूब तालियां बटोरी.

उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस में उनका आना ‘घर वापसी’ जैसा है.

सिद्धू ने अपने संबोधन में सोनिया गांधी और राहुल गांधी की भी खूब तारीफ की. उन्होंने कहा कि 2019 में दिल्ली के लाल किले पर राहुल गांधी तिरंगा फहराएंगे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi