S M L

पाकिस्तान यात्रा को लेकर सिद्धू का बीजेपी पर जवाबी हमला

सिद्धू ने रविवार को कहा, जो लोग मेरी आलोचना करते हैं, वो लंबी जिंदगी जिएं. ऐसा कोई जरूरी नहीं कि मैं भी उनकी भाषा बोलूं

Updated On: Aug 19, 2018 01:55 PM IST

FP Staff

0
पाकिस्तान यात्रा को लेकर सिद्धू का बीजेपी पर जवाबी हमला

क्रिकेटर से कांग्रेस के नेता बने और अब पंजाब के मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान के शपथ समारोह में शामिल होने को लेकर बीजेपी की आलोचनाओं का करारा जवाब दिया है.

सिद्धू ने रविवार को पत्रकारों से कहा कि वह इमरान खान को पिछले 35 साल से जानते हैं. सिद्धू ने कहा, खान से दोस्ती के कारण उनके न्योते पर शपथ समारोह में शामिल हुए. कांग्रेस नेता ने आगे कहा, जो लोग मेरी आलोचना करते हैं, वो लंबी जिंदगी जिएं. ऐसा कोई जरूरी नहीं कि मैं भी उनकी भाषा बोलूं.

सिद्धू ने कहा, हमलोग रोज खेल के मैदान पर बात करते रहे हैं. हमदोनों एकसाथ कमेंटरी भी कर चुके हैं. यह दोस्ती का तकाजा था और इसे संकीर्ण सोच के साथ नहीं देखा जाना चाहिए.

शनिवार को बीजेपी ने इमरान खान के शपथ ग्रहण समारोह में पाकिस्तानी सेना प्रमुख को गले लगाने के ‘निंदनीय कृत्य’ के लिए सिद्धू पर निशाना साधा था और राहुल गांधी से पूछा कि क्या वह ऐसा करने के लिए सिद्धू को बर्खास्त करेंगे.

बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) के राष्ट्रपति मसूद खान सिद्धू के बगल वाली सीट पर बैठे थे लेकिन उन्होंने इस पर एतराज नहीं जताया. बहरहाल, कांग्रेस ने इस मामले को ज्यादा तवज्जो नहीं दिया.

कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने इस मामले पर पूछे गए सवाल का जवाब नहीं दिया. हरियाणा के मंत्री अनिल विज ने कहा कि सिद्धू ने ऐसे समय में धूमधाम से हुए शपथ ग्रहण समारोह में भाग लिया जब देश शोक मना रहा है. विज के बयान के बारे में पूछे जाने पर सुरजेवाला ने कहा, ‘आपको उन्हें गंभीरता से नहीं लेना चाहिए. यह बेहतर होगा.’

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi