S M L

पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए फंसे राहुल गांधी, महिला आयोग ने जारी किया नोटिस

इस मामले पर बात करते हुए महिला आयोग की चेयरपर्सन रेखा शर्मा ने कहा, हमले राहुल गांधी से उनके बयान को लेकर सफाई मांगी है

Updated On: Jan 10, 2019 12:07 PM IST

FP Staff

0
पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए फंसे राहुल गांधी, महिला आयोग ने जारी किया नोटिस

राफेल मामले को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी लगातार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण पर आरोप लगाते आए हैं. इस दौरान वो कई बार ऐसा कुछ कह देते हैं जिनसे खुद उनके लिए परेशानी खड़ी हो जाती है. इस बार भी कुछ ऐसा ही हुआ है.

राष्ट्रीय महिला आयोग ने राहुल गंधी को नोटिस जारी किया है. ये नोटिस उनके एक बयान को लेकर जारी किया गया है. दरअसल बुधवार को एक रैली को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने राफेल मामले को लेकर पीएम पर निशाना साधा था और कहा था कि वो एक महिला के पीछे छिप रहे हैं. राहुंल गांधी ने कहा था, प्रधानमंत्री भाग गए और महिला को (रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण) उनको बचाने के लिए कहा.

इस बयान के बाद पीएम मोदी, बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह सहित कई लोगों ने राहुल गांधी की आलोचना की. और अब इसी बयान को लेकर महिला आयोग ने राहुल गांधी को नोटिस जारी किया है.

 

राहुल गांधी से मांगी गई सफाई

इस मामले पर बात करते हुए महिला आयोग की चेयरपर्सन रेखा शर्मा ने कहा, हमले राहुल गांधी से उनके बयान को लेकर सफाई मांगी है. उनकी तरफ से दिया गया बयान गलत था. इसलिए हमने उनको नोटिस भेजा है.

इससे पहले बुधवार को रेखा शर्मा ने ट्वीट करते हुए कहा था, 'एक महिला से कहा मेरी रक्षा कीजिए' राहुल गांधी के इस बयान का मतलब है? क्या वो ये सोचते हैं कि महिला कमजोर हैं?

इस मामले को लेकर आलोचना झेलने के बाद राहुल गांधी ने बुधवार को एक और ट्वीट किया था, जिसमें उन्होंने पीएम मोदी से कहा, हमारे कल्चर में महिलाओं का सम्मान घर से शुरू होता है.' उन्होंने कहा, 'बातों को घुमाना बंद कीजिए औj जवाब दीजिए कि जब असल राफेल सौदे को बदला तब क्या रक्षा मंत्रालय और वायुसेना से आपत्ति जताई थी?

क्या था राहुल गांधी का बयान

बुधवार को जयपुर में एक रैली को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा था, आधी रात को सीबीआई डायरेक्टर आलोक वर्मा को उनके पद से हटा दिया जाता है. अब सुप्रीम कोर्ट ने उन्हें दोबारा पद पर स्थापित किया है. हम राफेल डील में जांच चाहते हैं. हम चाहते हैं कि सरकार इस मामले में एक JPC गठित करे. राहुल गांधी ने पीएम नरेंद्र मोदी पर हमला करते हुए कहा, '56 इंच की छाती वाले पीएम लोकसभा में एक मिनट के लिए भी नहीं आ पाए.'

राफेल डील पर पीएम मोदी को घेरते हुए राहुल गांधी ने कहा, 'पीएम थोड़ी देर के लिए भी लोकसभा नहीं आ पाए. जबकि डिफेंस मिनिस्टर निर्मला सीतारमण जी ढाई घंटे तक सदन में बोलती रहीं लेकिन हमने उनके हर झूठ का पर्दाफाश कर दिया. उन्होंने हमारे सवालों का कोई जवाब नहीं दिया.'

राहुल गांधी ने कहा था, 'पीएम जनता की अदालत से भाग गए और कहा सीतारमण जी मुझे बजाओ, आप हमें बचाओ, लेकिन वो ढाई घंटे के भाषण में उन्हें नहीं बचा सकीं.'

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi