S M L

देश के 81 फीसदी सीएम करोड़पति, जानें किसके पास कितनी दौलत

देश के सबसे अमीर मुख्यमंत्री आंध्रप्रदेश के चंद्रबाबू नायडू हैं जिनकी घोषित संपत्ति 177 करोड़ रुपये है

Updated On: Feb 13, 2018 11:51 AM IST

FP Staff

0
देश के 81 फीसदी सीएम करोड़पति, जानें किसके पास कितनी दौलत

एडीआर ने नेशनल इलेक्शन वाच (न्यू) के साथ मिलकर किए आकलन के मुताबिक भारत के करीब 81% मुख्यमंत्री यानी 31 में से 25 मुख्यमंत्री करोड़पति हैं,वहीं इनमें से दो मुख्यमंत्रियों के पास 100 करोड़ रुपये से अधिक की संपत्ति है. रिपोर्ट के मुताबिक मुख्यमंत्रियों की औसत संपत्ति 16.18 करोड़ रुपये है.

जानें कौन है देश के सबसे अमीर मुख्यमंत्री

रिपोर्ट के मुताबिक देश के सबसे अमीर मुख्यमंत्री आंध्रप्रदेश के चंद्रबाबू नायडू हैं, जिनकी घोषित संपत्ति 177 करोड़ रुपये है. इनके बाद अरुणाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री प्रेमा खांडू 129.57 करोड़ रुपए की संपत्ति के साथ लिस्ट में दूसरे नंबर पर हैं.

गौरतलब है की सम्पत्ति के अनुसार तीसरे नम्बर पर आने वाले कैप्टन अमरिंदर सिंह का इन दोनों से खासा फासला है, जिनके पास 48.31 करोड़ रुपए की सम्पत्ति है.

Manik Sarkar

त्रिपुरा में पिछले 35 साल से सीपीएम की सरकार है (फोटो: फेसबुक से साभार)

इनके पास है सबसे कम सम्पत्ति

सबसे कम संपत्ति वाले मुख्यमंत्री त्रिपुरा के मणिक सरकार हैं जिनकी संपत्ति 27 लाख रुपये है. इनसे ठीक ऊपर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी हैं, जिनकी संपत्ति 30 लाख रुपए है,जम्मू-कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती के पास 55 लाख रुपए की संपत्ति है और वह सबसे कम धनी मुख्यमंत्रियों में शामिल हैं. बता दें की उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 95.98 लाख की संपत्ति के साथ छठवें सबसे गरीब सीएम हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi