S M L

बीजेपी में शामिल हुए नरेश अग्रवाल, कहा-अब राष्ट्रसेवा करेंगे

नरेश अग्रवाल इससे पहले कई पार्टियों में अपनी सेवाएं दे चुके हैं. फिलहाल उन्होंने सपा छोड़कर बीजेपी ज्वाइन किया है

Updated On: Mar 12, 2018 05:26 PM IST

FP Staff

0
बीजेपी में शामिल हुए नरेश अग्रवाल, कहा-अब राष्ट्रसेवा करेंगे

समाजवादी पार्टी के सांसद नरेश अग्रवाल ने सोमवार शाम बीजेपी की सदस्यता ग्रहण की. इससे पहले वे कई पार्टियों का दामन थाम चुके हैं.

दिल्ली स्थित बीजेपी हेडक्वार्टर में उन्हें सदस्यता दिलाई गई. उस वक्त मंच पर  रेल मंत्री पीयूष गोयल भी मौजूद थे. बीजेपी का दामन थामने के बाद अग्रवाल ने कहा कि वे राष्ट्र सेवा के लिए ही बीजेपी में आए हैं.

अग्रवाल ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, फिल्म में काम करने वाली से मेरी हैसियत कर दी गई, उनके नाम पर हमारा टिकट काटा गया, मैंने इसको भी बहुत उचित नहीं समझा. मेरी कोई शर्त पर नहीं आया, कोई राज्यसभा के टिकट की मांग नहीं है.

अग्रवाल ने क्यों छोड़ी समाजवादी पार्टी?

माना जा रहा है कि एसपी ने राज्यसभा से जया बच्चन को टिकट दिया था जिससे अग्रवाल नाराज चल रहे थे. इसी नाराजगी को दूर करने के लिए उन्होंने बीजेपी का दामन थामा है.

अकेले नहीं, बेटे को भी लाए साथ

नरेश अग्रवाल हरदोई विधानसभा क्षेत्र से सात बार विधायक रहे हैं. इन्हें विवादित बयानों के लिए जाना जाता है. नरेश अग्रवाल बीजेपी में अकेले नहीं आए हैं. उनके साथ उनके बेटे और हरदोई से मौजूदा विधायक नितिन अग्रवाल ने भी बीजेपी ज्वाइन किया है.

शिवपाल को खुश करने की रणनीति

यूपी विधानसभा में फिलहाल 47 विधायक एसपी के हैं. इतनी संख्या में वह सिर्फ एक ही नेता राज्यसभा में भेज सकती है. एसपी ने अग्रवाल की जगह जया बच्चन को राज्यसभा भेज दिया. अग्रवाल को राज्यसभा इसलिए नहीं भेजा गया क्योंकि वे शिवपाल यादव को पसंद नहीं थे.

शिवपाल का मानना था कि अग्रवाल शुरू से बीजेपी की मानसिकता रखने वाले नेता हैं. एसपी ने शिवपाल को खुश करने के लिए ही अग्रवाल को राज्यसभा का टिकट नहीं दिया.

पहले से चल रही थी तैयारी

जानकारों का मानना है कि अग्रवाल के बीजेपी में जाने की रणनीति जनवरी में तय हो गई थी जब वे गृहमंत्री राजनाथ सिंह से मिले थे. उस वक्त बीजेपी में जाने की खबरों को अग्रवाल ने महज अफवाह करार दिया था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi