S M L

गुजरात चुनाव परिणाम 2017: सूरत में नहीं दिखा GST का असर

सूरत में गब्बर सिंह टैक्स की हवा निकल गई, चुनाव के आखिरी दिनों में हुए जीएसटी में हुए बदलाव से मोदी ने कारोबारियों का गुस्सा काफी हद तक शांत कर दिया

FP Staff Updated On: Dec 18, 2017 03:50 PM IST

0
गुजरात चुनाव परिणाम 2017: सूरत में नहीं दिखा GST का असर

नरेंद्र मोदी ने इस साल जब 1 जुलाई को जीएसटी लागू करने का ऐलान किया तो कारोबारियों में नाराजगी ज्यादा थी. तब माना जा रहा था कि बीजेपी को इसका नुकसान उठाना पड़ सकता है. खासतौर पर सूरत जैसे इलाकों में बीजेपी की सीटें घट सकती हैं, जहां कारोबारियों की संख्या ज्यादा है. लेकिन सूरत के नतीजों को देखकर यह साफ है कि कारोबारियों पर जीएसटी और नोटबंदी का कोई खास असर नहीं हुआ है.

सूरत बनिया और पटेल का गढ़ है. इन दोनों समुदायों को मिलाकर करीब 14 फीसदी मतदाता है. जीएसटी की वजह से कारोबार पर लगने वाले टैक्स के कारण यह वर्ग खुश नहीं था. लेकिन मोदी के जादू ने कारोबारियों को एकबार फिर बीजेपी को वोट डालने के लिए मजबूर कर दिया.

कांग्रेस ने इस इलाके में बहुत मेहनत की थी ताकि बनिया और पटेलों के इस गुस्से को भुनाया जा सके. आम लोगों को जोड़ने के लिए राहुल गांधी ने 'गब्बर सिंह टैक्स' जैसे नाम भी दिए लेकिन यह बात भी लोगों को जोड़ नहीं पाई.

surat

अगर हम सूरत की सीटों पर नजर डालें तो यह पूरी तरफ साफ है कि वहां के लोगों के मन से अभी बीजेपी नहीं निकली है. सूरत ईस्ट, सूरत नॉर्थ और सूरत वेस्ट तीनों जगहों से बीजेपी के उम्मीदवारों को जीत मिली है.

रिजल्ट देखने के लिए यहां क्लिक करें

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
FIRST TAKE: जनभावना पर फांसी की सजा जायज?

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi