S M L

कांग्रेस का पंजा एक रुपए को 15 पैसे में बदल देता है- पीएम

कर्नाटक में आज तीन सभाओं को संबोधित कर रहे हैं प्रधानमंत्री

Updated On: Oct 29, 2017 01:27 PM IST

FP Staff

0
कांग्रेस का पंजा एक रुपए को 15 पैसे में बदल देता है- पीएम

अपनी कर्नाटक की एक दिन की यात्रा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार सुबह मेंगलूरू पहुंचे. धर्मस्थल के स्वामी मंजूनाथ मंदिर में पूजा-अर्चना करने के बाद उजिरे में जन सभा को संबोधित किया. प्रधानमंत्री आज बेंगलुरू-बीदर रेलवे लाइन की शुरुआत भी करेंगे.

1996 में शुरु हुआ बीदर-बेंगलुरू रेल प्रोजेक्ट काफी समय तक लटका रहा. इस प्रोजेक्ट की कीमत 1542 करोड़ है. बताया जा रहा है कि इस लाइन के शुरु होने के बाद बेंगलुरू से दिल्ली का सफर काफी छोटा हो जाएगा. उजिरे में प्रधानमंत्री ने कहा,‘मैं खुश हूं कि मुझे भगवान मंजूनाथ की पूजा करने का मौका मिला.’ अपने भाषण में पीएम ने भारत के डेमोग्राफिक डिविडेंड का लाभ उठाने की बात कही.

उन्होंने ये भी कहा कि हमें प्रकृति के साथ समन्वय स्थापित करते हुए रहना होगा और छोटे फायदे के बारे में सोचना बंद करना होगा. हमें यूरिया का उपयोग करना कम करना होगा. हम रहें या न रहें, इस देश को बर्बाद नहीं होने देंगे. हमने अपने लिए जीना ही नहीं सीखा है.

उन्होंने ये भी कहा, "कौन सा पंजा (कांग्रेस का चुनाव चिह्न) है, जो एक रुपये को घिसकर 15 पैसे बना देता है. हमने तय किया है कि दिल्ली से एक रुपये निकलेगा, तो गरीबों को 100 पैसा पहुंचेगा.

प्रधानमंत्री ने कर्नाटक के किसानों से ड्रिप से सिंचाई की तकनीक को अपनाने की बात कही ताकि पानी की बचत की जा सके. उन्होंने कर्नोटक के पूर्व मुख्यमंत्री बीएस यदुरप्पा की तारीफ करते हुए कहा कि यदुरप्पा मुख्यमंत्री रहते हुए मुझसे किसानों की भलाई की बात करते रहते थे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi