S M L

'हिंदुत्व के कारण नहीं विकास के झांसे से मिला बीजेपी को प्रचंड बहुमत'

कांग्रेस नेता शशि थरूर ने कहा कि 2014 लोकसभा चुनाव में मोदी को जीत हिंदुत्व के कारण नहीं बल्कि विकास की चलाकी से की गई पैकेजिंग के वजह से मिली

Updated On: Mar 03, 2018 11:19 AM IST

FP Staff

0
'हिंदुत्व के कारण नहीं विकास के झांसे से मिला बीजेपी को प्रचंड बहुमत'

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शशि थरूर ने 2014 लोकसभा चुनाव में बीजेपी की जीत में हिंदुत्व की भूमिका को नकारते हुए कहा है कि उस चुनाव में मोदी को इनती बड़ी जीत हिंदुत्व के कारण नहीं बल्कि विकास को चालाकी से पेश करने की वजह से मिली थी.

अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार से तुलना करते हुए उन्होंने कहा कि वाजपेयी ने 182 सीटों के साथ सरकार बनाई थी लेकिन मोदी के पास 282 सीट है.

वाजपेयी की तुलना में मोदी के पास जो 100 अतिरिक्त सीट है इस पर उन्होंने कहा कि ये सीट बहुत चालाकी से पैकेजिंग किए गए विकास के मैसेज से आया है. इसी चालाकी से लोग झांसे में आ गए और पार्टी को ज्यादा वोट प्रतिशत मिला. यह सब हिंदुत्व के मैसेज के कारण नहीं हुआ है.

बीजेपी को मोदी के नेतृत्व में 2014 के लोकसभा चुनाव में 282 सीटों पर जीत मिली थी. उस समय यह कहा गया था कि नरेंद्र मोदी को हिंदू समर्थक चेहरे के रूप में पेश किया गया जिस कारण पार्टी को इतना प्रचंड बहुमत मिला.

शशि थरूर का बयान उस समय में आया है जब कांग्रेस पर खुद सॉफ्ट हिंदुत्व अपनाने का आरोप लग रहा है. गुजरात विधानसभा चुनाव के दौरान पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी का मंदिरों में जाने से लेकर जनेऊधारी हिंदू तक के बयान पर विपक्षियों ने कहा था कि कांग्रेस लोगों के बीच अपनी छवि बदलने के लिए ये तिकड़म अपना रही है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi