S M L

तुलसी का पौधा भेंट कर बीजेपी के लिए समर्थन मांग रहे हैं मोदी समर्थक

उडुपी से करीब 22 किलोमीटर दूर शिरूर गांव के 45 वर्षीय श्रद्धालु केश्वाचार्य 12 मई को होने वाले विधानसभा चुनाव में मोदी और उनकी पार्टी के लिए 800 साल पुराने श्री कृष्ण मंदिर में पूजा करने गए

Bhasha Updated On: May 05, 2018 04:06 PM IST

0
तुलसी का पौधा भेंट कर बीजेपी के लिए समर्थन मांग रहे हैं मोदी समर्थक

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के समर्थक यहां एक मशहूर मंदिर में तुलसी के पौधे भेंट करके कर्नाटक में कांग्रेस को सत्ता से बेदखल करने के वास्ते बीजेपी के लिए समर्थन मांग रहे हैं. उडुपी में करीब 800 साल पुराने श्री कृष्ण मंदिर में बीजेपी की जीत की कामना को लेकर रोजाना कम से कम एक लाख तुलसी के पौधे चढ़ाए जा रहे हैं.

उडुपी से करीब 22 किलोमीटर दूर शिरूर गांव के 45 वर्षीय श्रद्धालु केश्वाचार्य 12 मई को होने वाले विधानसभा चुनाव में मोदी और उनकी पार्टी के लिए 800 साल पुराने श्री कृष्ण मंदिर में पूजा करने गए.

केशवाचार्य ने कहा, ‘मैंने मोदी की सफलता के लिए मंदिर में तुलसी का पौधा भेंट करने का फैसला किया.’ दो अन्य श्रद्धालु गोविंद और कुमारस्वामी ने भी ऐसे ही विचार साझा किए.

उन्होंने बताया कि राज्य में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पहली रैली में भाग लेने से पहले उन्होंने मंदिर में पूजा अर्चना की. पालीमार मठ के विद्याशीष तीर्थ स्वामी ने भगवान कृष्ण के एक लाख तुलसी के पौधे भेंट करने का अभियान चलाया. उन्हें मंदिर के प्रशासक का दूसरा कार्यकाल मिला.

यह पूछने पर कि क्या मंदिर में केशवाचार्य जैसे और श्रद्धालु आते हैं, इस पर उन्होंने कहा, ‘शायद आते हैं. यह जानना मुश्किल है कि श्रद्धालु मंदिर में क्या मन्नत मांगने आते हैं. हमने इस बारे में कभी नहीं पूछा.’

तुलसी के पौधों की बढ़ती मांग के साथ उडुपी में रोजगार के मौके बढ़े हैं. पिछले तीन महीने में कई नर्सरियां बनाई गई हैं. मंदिर ने भी उडुपी में करीब 14 एकड़ भूमि में तुलसी की खेती की है. पूजा के बाद तुलसी के पौधे का आयुर्वेदिक दवाइयां बनाने में इस्तेमाल किया जाता है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi