S M L

बंगाल: रैली से पहले PM मोदी के फाड़े गए पोस्टर, ऊपर लगी ममता की होर्डिंग

शनिवार को दुर्गापुर में पीएम मोदी की रैली होने वाली है. बीजेपी ने आरोप लगाया है कि रैली के आस-पास लगे प्रधानमंत्री के पोस्टर को फाड़कर उसके ऊपर ममता बनर्जी के बैनर्स लगा दिए गए हैं

Updated On: Feb 02, 2019 10:53 AM IST

FP Staff

0
बंगाल: रैली से पहले PM मोदी के फाड़े गए पोस्टर, ऊपर लगी ममता की होर्डिंग

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज यानी शनिवार को पश्चिम बंगाल के एकदिवसीय दौरे पर जाएंगे. पीएम मोदी नॉर्थ 24 परगना और दुर्गापुर में जनसभा को संबोधित करेंगे और इसी के साथ राज्य में बीजेपी के लोकसभा चुनावी अभियान की शुरुआत भी करेंगे. इससे पहले शुक्रवार को दुर्गापुर में प्रधानमंत्री के बैनर्स पर राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का पोस्टर लगाने का मामला सामने आया है. इसे लेकर स्थानीय बीजेपी नेताओं ने पुलिस में शिकायत भी दर्ज कराई है.

इस मामले पर बोलते हुए पश्चिम बंगाल बीजेपी के पूर्व अध्यक्ष राहुल सिन्हा ने कहा, 'दुर्गापुर में पीएम मोदी के रैली स्थल से मात्र 50 से 70 मीटर की दूरी पर पीएम मोदी के बैनर्स के ऊपर ममता बनर्जी का पोस्टर लगा दिया गया है. इससे साबित होता है कि राज्य में लोकतंत्र है ही नहीं.' उन्होंने कहा, 'जब पार्टी के एक कार्यकर्ता ने इसका विरोध किया तो उसपर हमला भी किया गया.'

राहुल सिन्हा ने आगे बताया कि हमने इस मामले में पुलिस में शिकायत भी दर्ज कराई है. उन्होंने कहा, 'हमें विश्वास है कि प्रधानमंत्री मोदी की यह रैली ऐतिहासिक और सफल होगी.' केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो ने भी प्रधानमंत्री मोदी की पोस्टर फाड़ने की घटना की आलोचना की है.

दोनों रैलियों के आयोजन स्थल का राजनीतिक महत्व

प्रधानमंत्री मोदी की दोनों रैलियों के आयोजन स्थल का राजनीतिक महत्व है. ठाकुरनगर में मतुआ समुदाय की अच्छी खासी आबादी है. मूल रूप से यह समुदाय पूर्वी पाकिस्तान (अब बांग्लादेश) से यहां आया था. धार्मिक अत्याचार की वजह से 1950 के दशक में इन लोगों ने यहां पर पनाह ली थी. मतुआ संप्रदाय की महारानी वीणापाणि देवी के घर के नजदीक रैली का आयोजन किया जा रहा है.

बीजेपी की प्रदेश इकाई को उम्मीद है कि मोदी ठाकुरनगर में नागरिकता (संशोधन) विधेयक पर बोलेंगे. पश्चिम बंगाल में मतुआ लोगों की आबादी 30 लाख होने का अनुमान है. उत्तर और दक्षिण 24 परगना जिले में कम से कम पांच लोकसभा सीटों पर इस समुदाय का प्रभाव है.

दुर्गापुर रैली का आयोजन राज्य में बीजेपी के ‘गणतंत्र बचाओ कार्यक्रम’ के तहत होगा. औद्योगिक नगर दुर्गापुर आसनसोल लोकसभा क्षेत्र के नजदीक है. केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो आसनसोल का प्रतिनिधित्व करते हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi