S M L

कांग्रेस योजनाओं को लटकाती थी, हम उन्हें पूरी कर रहे हैं: प्रधानमंत्री मोदी

इस पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहार वाजपेयी के विजन का जिक्र करते हुए कहा, अटल जी का भरोसा पावर ऑफ कनेक्टिविटी में था

Updated On: Jan 15, 2019 05:36 PM IST

FP Staff

0
कांग्रेस योजनाओं को लटकाती थी, हम उन्हें पूरी कर रहे हैं: प्रधानमंत्री मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को केरल के कोल्लम में एक जनसभा को संबोधित किया. पीएम ने अपने भाषण की शुरुआत करते हुए इंफ्रास्ट्रक्चर परियोजनाओं पर फोकस किया. उन्होंने कहा कि कांग्रेस के शासन में कुछ परियोजनाएं 25 साल तक लटकी रहीं. लेकिन हमारा मकसद उन परियोजनाओं में तेजी लाना है.

हमारा विजन पावर ऑफ कनेक्टिविटी का है

पीएम ने कहा, परियोजनाओं में देरी करना आम लोगों के साथ अत्याचार है. उन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहार वाजपेयी के विजन का जिक्र करते हुए कहा, अटल जी का भरोसा पावर ऑफ कनेक्टिविटी में था. और हम उनके विजन को आगे बढ़ा रहे हैं.

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि गांवों को हाइवे और सड़कों से जोड़ना हमारा मकसद है. जब हमारी सरकार आई तब सिर्फ 56 फीसदी गांव ही सड़कों से जुड़े थे. अब 90 फीसदी गांव सड़कों से जुड़ गए हैं. हम देश के इंफ्रास्ट्रक्चर प्रोजेक्ट को तेजी से बढ़ाना चाहते हैं. हमारा फोकस पिरामिड के सबसे निचले स्तर के लोगों को सुविधाएं देना है.

पीएम मोदी ने गिनाई सरकार की उपलब्धियां

जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्र मोदी ने उनकी सरकार द्वारा किए कार्यों का भी जिक्र किया. पीएम मोदी ने कहा, हम गरीबों के लिए आयुष्मान भारत जैसी योजनाएं लेकर आए हैं. इसके तहत हर साल हर परिवार को 5 लाख रुपए का कैशलेस हेल्थ इंश्योरेंस दिया जाएगा.

पीएम ने आगे कहा कि उनकी सरकार ने केरल में टूरिज्म को बढ़ावा देने के लिए बड़े पैमाने पर काम किया है, जिसका असर अब नजर आने लगा है. उन्होंने कहा कि हमारी कोशिशों का नतीजा है कि 2018 में ट्रैवल एवं टूरिज्म इंडस्ट्री की पावर रैंकिंग में केरल तीसरे नंबर पर आया है.

उन्होंने कहा कि इस दौरान सैलानियों की संख्या बढ़ी है. 2013 में भारत आने वाले सैलानियों की संख्या 70 लाख थी जो 2017 में बढ़कर 1 करोड़ हो गई है. इस दौरान फॉरेन एक्सचेंज में भी बढ़ोतरी हुई है. 2013 में विदेशी सैलानियों से हासिल फॉरेन एक्सचेंज 18 अरब डॉलर था जो 2017 में बढ़कर 27 अरब डॉलर हो गया है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi