S M L

इमरजेंसी को लेकर पीएम ने कांग्रेस पर बोला हमला, कहा- किशोर कुमार का क्या गुनाह था ?

मुंबई में विचार संबोधन सभा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश में आपातकाल के 43 वर्ष पूरे होने पर कांग्रेस पर जोरदार हमला बोला

Updated On: Jun 26, 2018 12:55 PM IST

FP Staff

0
इमरजेंसी को लेकर पीएम ने कांग्रेस पर बोला हमला, कहा- किशोर कुमार का क्या गुनाह था ?

इमरजेंसी पर कांग्रेस को घेरने के लिए बीजेपी देश भर में 'काला दिवस' मना रही है. मुंबई में विचार संबोधन सभा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश में आपातकाल के 43 वर्ष पूरे होने पर कांग्रेस पर जोरदार हमला बोला है. उन्होंने कहा कि आपातकाल के 43 साल पूरे होने के मौके पर 'काला दिवस' का आयोजन संविधान पर हमला करने के अपराध के लिए कांग्रेस की आलोचना करने भर के लिए नहीं बल्कि इसके जोखिम के बारे में जागरुकता पैदा करने के लिए है.

प्रधानमंत्री ने कहा कि जब कांग्रेस और खासतौर पर 'इस परिवार' को लगता है कि सत्ता इनके हाथों से फिसल रही है तो वे देश में ऐसा भय फैलाने की कोशिश करते हैं कि केवल वे ही शासन कर सकते हैं. मोदी ने चुनाव आयोग और ईवीएम की कार्यप्रणाली में खामियां निकालने के लिए कांग्रेस पर तंज कसा और कहा कि इसी का नतीजा है कि लोकसभा चुनाव में उसकी सीटों की संख्या 400 से घटकर 44 रह गई.

पीएम मोदी ने कहा, कोई मुझे बताए कि किशोर कुमार का क्या गुनाह था ? किशोर कुमार फिल्म इंडस्ट्री के मशहूर गायक थे. उस समय कांग्रेस ने कहा कि हमारे यहां गाने-बजाने आ जाओ. उन्होंने मना कर दिया. कांग्रेस ने सब जगह उनके गाने बैन करवा दिए. कई साल बाद आंधी फिल्म को भी बैन कर दिया. ये आपातकाल के 10-15 साल बाद की बात है. ये सारी चीजें उस मानसिकता का प्रतिबिंब करती हैं.

उन्होंने कहा कि लोकतंत्र के प्रति आस्था को मजबूत करने के लिए हमें आपातकाल के इस काले दिन को भूलना नहीं चाहिए और भूलने देना भी नहीं चाहिए. जिस पार्टी के अन्दर लोकतंत्र ना हो उनसे लोकतंत्र के प्रति प्रतिबद्धता की अपेक्षा नहीं की जा सकती है.

कांग्रेस पर हमला बोलते हुए प्रधानमंत्री ने कहा, आपातकाल के समय नयायपालिका को भयभीत कर दिया था, जो लोकतंत्र के प्रति समर्पित थे उनको मुसीबत झेलने के लिए मजबूर कर दिया गया था और जो लोग एक परिवार के पक्ष में थे उनकी पांचों उंगलियां घी में थी. देश ने कभी सोचा तक नहीं था कि सत्ता सुख के मोह में और परिवार भक्ति के पागलपन में, लोकतंत्र और संविधान की बड़ी बड़ी बातें करने वाले लोग हिन्दुस्तान को जेलखाना बना देंगे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi