S M L

हिमाचल चुनावः पीएम मोदी ने कहा कांग्रेस ‘लॉफिंग क्लब’ बन गई है

उन्होंने कहा कि कांग्रेस महात्मा गांधी वाली पार्टी नहीं रही. जातिवाद का जहर फैलाने वाली पार्टी बन गई है

Bhasha Updated On: Nov 02, 2017 06:02 PM IST

0
हिमाचल चुनावः पीएम मोदी ने कहा कांग्रेस ‘लॉफिंग क्लब’ बन गई है

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस भ्रष्टाचार से लड़ने की बात करती है, जबकि उसके खुद के मुख्यमंत्री भ्रष्टाचार के आरोपों का सामना कर रहे हैं. राज्य में सत्तारूढ़ पार्टी ‘लॉफिंग क्लब’ बन गई है.

वे गुरुवार को हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा के रैहन में जनसभा को संबोधित कर रहे थे. उन्होंने कहा कि जिन्होंने हिमाचल को लूटा उन्हें विदाई देने का वक्त आ गया है . जनता हिमाचल में रिकार्ड तोड़ मतों से बीजेपी की सरकार बनाए. तभी कांग्रेस को सबक मिलेगा.

उन्होंने जनता से अपील की कि चुनाव में हराकर कांग्रेस को सजा देनी चाहिए. कांग्रेस महात्मा गांधी वाली पार्टी नहीं रही. जातिवाद का जहर फैलाने वाली पार्टी बन गई है.

उन्होंने कहा ‘मुझे लग रहा है कि कांग्रेस अब एक ‘लाफिंग क्लब’ बन गई है. राज्य के मुख्यमंत्री पर गंभीर आरोप लगे हैं, इसके बावजूद वे अपनी पार्टी का घोषणापत्र दिखा रहे हैं और कह रहे हैं कि कांग्रेस की सरकार बनेगी तो भ्रष्टाचार के प्रति उनका रूख कतई बर्दाश्त नहीं करने का होगा. अब बताइए, ये उनकी हिम्मत ही तो है. कोई और दल का नेता होता तो मुंह छिपाकर भाग जाता.’

उन्होंने कहा क‌ि नेहरू के समय जनसंघ के जन्म में शांता जैसे लोगों ने इसके बीज बोए. वे कहते थे कि जनसंघ को जड़ से उखाड़ देंगे. लेकिन हमने कीचड़ में भी कमल खिलाया. अब हम सड़ी सोच से देश को मुक्त कराएंगे.

मोदी ने कहा कि कांग्रेस सरकार ने हिमाचल में पांच दानवों को पनपने का मौका दिया और संरक्षण दिया. पहला दानव खनन माफिया है,‌ जिससे देवभूम‌ि का सीना छलनी हो रहा है. दूसरा वन माफिया है, जो जंगल लूट रहा है और प्राकृतिक संपदा को नष्ट करा रहा है.

तीसरा दानव ड्रग माफिया है जो हमारी पीढ़ी को तबाह कर रहा है. मोदी ने जनता से पूछा कि ड्रग माफिया आपके घर में आपकी संतानों को तबाह कर रहा है क्या ऐसे ड्रग माफिया का खात्मा होना चाहिए कि नहीं?

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Social Media Star में इस बार Rajkumar Rao और Bhuvan Bam

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi