S M L

मोदी ने चुने प्रतिबद्ध कार्यकर्ता, तभी BJP को मिली सत्ताः आनंदीबेन

अपनी जीवनी ‘कर्म यात्रा’ के विमोचन के अवसर पर उन्होंने इस बात का जिक्र किया

Bhasha Updated On: Mar 17, 2018 04:49 PM IST

0
मोदी ने चुने प्रतिबद्ध कार्यकर्ता, तभी BJP को मिली सत्ताः आनंदीबेन

मध्यप्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने राजनीति में अपनी सफलता का श्रेय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दिया है. उन्होंने कहा है कि केंद्र में बीजेपी को सत्ता मोदी की ‘प्रतिबद्ध’ पार्टी कार्यकर्ताओं के चयन की क्षमता के कारण मिली है.

मोदी के मई 2014 में प्रधानमंत्री बनने के बाद आनंदीबेन गुजरात की मुख्यमंत्री बनी थीं. उन्होंने अगस्त 2016 में गुजरात के मुख्यमंत्री का पद छोड़ दिया था.

आनंदीबेन ने शुक्रवार की रात अपनी जीवनी ‘कर्म यात्रा’ के विमोचन के अवसर पर मोदी की चर्चा किया. बीजेपी प्रमुख अमित शाह और गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी एवं अन्य की मौजूदगी में अमेय लातकर द्वारा लिखी गई उनकी जीवनी का विमोचन हुआ.

नरेंद्र मोदी ने ही पहली बार मुझे राजनीति में आने के लिए कहा था

76 वर्षीय आनंदीबेन ने कहा, ‘राजनीति में आने से पहले जब मैं शिक्षक थी, एक पिकनिक के दौरान दो लड़कियों को मैंने डूबने से बचाया था. उस खबर को पढ़ने के बाद मोदी मेरे घर आए और मुझसे राजनीति में आने के लिए कहा. तब पहली बार मैं उनसे मिली. यह उदाहरण है कि किस तरह उन्होंने पार्टी कार्यकर्ता ढूंढे.’

आनंदीबेन ने कहा, ‘सही पार्टी कार्यकर्ता चुनने के वह विशेषज्ञ थे. वह उन्हें चुनते थे जो प्रतिबद्ध हों. वह उन लोगों को चुनते थे जो अपना काम पूरा किए बगैर नहीं रहते. इसी कारण बीजेपी केंद्र में सरकार बनाने में सफल रही.’

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi