S M L

नागपुर में वायु सेना अड्डे पहुंचा शहीद सैनिक का पार्थिव शरीर

जम्मू कश्मीर में पाकिस्तानी सैनिकों की सीमा पार से की गई गोलीबारी में शहीद हुए मेजर प्रफुल्ल अम्बादास मोहरकर के पार्थिव शरीर को भारतीय वायुसेना के विमान से नागपुर के निकट सोनेगांव वायुसेना अड्डा पहुंचाया गया

Updated On: Dec 25, 2017 03:53 PM IST

Bhasha

0
नागपुर में वायु सेना अड्डे पहुंचा शहीद सैनिक का पार्थिव शरीर

जम्मू कश्मीर में पाकिस्तानी सैनिकों की सीमा पार से की गई गोलीबारी में शहीद हुए मेजर प्रफुल्ल अम्बादास मोहरकर के पार्थिव शरीर को भारतीय वायुसेना के विमान से नागपुर के निकट सोनेगांव वायुसेना अड्डा पहुंचाया गया. इस दौरान उनकी पत्नी अबोली मोहरकर भी मौजूद थीं.

भारतीय वायुसेना, सेना और महाराष्ट्र सरकार के अधिकारियों ने उनके पार्थिव शरीर को पूरे सैनिक सम्मान के साथ अपनी श्रद्धांजलि दी. महाराष्ट्र के ऊर्जा मंत्री चंद्रशेखर बावनकुले भी हवाईअड्डा पर मौजूद थे.

मेजर मोहरकर के पार्थिव शरीर को भंडारा जिले में स्थित उनके पैतृक गांव पावनी ले जाया जायेगा, जहां उनका अंतिम संस्कार किया जायेगा. महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने भी उन्हें श्रद्धांजलि दी.

फडणवीस ने ट्वीट किया, ‘भंडारा से मेजर प्रफुल्ल मोहरकर को हमारा सलाम. राजौरी सेक्टर में पाकिस्तान के संघर्षविराम उल्लंघन के दौरान दुश्मन का मुंहतोड़ जवाब देते हुए वह शहीद हो गए. उनके परिवार और मित्रों के प्रति हमारी संवेदनाएं। इस मुश्किल घड़ी में हम उनके साथ हैं.’

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi