S M L

नगालैंड विधानसभा चुनाव: आखिर दिन सीएम समेत 200 प्रत्याशियों ने पर्चा भरा

मुख्य निर्वाचन अधिकारी अभिजीत सिन्हा ने संवाददाताओं से कहा कि नामांकन समाप्त होने से ठीक पहले उम्मीदवारों की भीड़ के चलते पार्टी वार सूची तैयार करने में समय लग रहा है

Updated On: Feb 07, 2018 10:19 PM IST

Bhasha

0
नगालैंड विधानसभा चुनाव: आखिर दिन सीएम समेत 200 प्रत्याशियों ने पर्चा भरा

नगालैंड में 27 फरवरी को होने जा रहे विधानसभा चुनाव के लिए नामांकन भरने के अंतिम दिन आज मुख्यमंत्री टी आर जेलियांग समेत 200 उम्मीदवारों ने पर्चा भरा.

मंगलवार को नामांकन भरने वाले बड़े नेताओं में नगा पीपुल्स फ्रंट के जेलियांग के अलावा पूर्व मुख्यमंत्री के एल चिशी शामिल हैं. चिशी बीजेपी उम्मीदवार हैं.

मुख्य निर्वाचन अधिकारी अभिजीत सिन्हा ने संवाददाताओं से कहा कि नामांकन समाप्त होने से ठीक पहले उम्मीदवारों की भीड़ के चलते पार्टी वार सूची तैयार करने में समय लग रहा है.

नामांकन पत्रों की जांच बृहस्पतिवार को होगी. नाम 12 फरवरी तक वापस लिए जा सकते हैं.

वैसे 60 सदस्यीय विधानसभा के चुनाव के वास्ते नामांकन भरने की प्रक्रिया 31 जनवरी को ही शुरु हो गई थी लेकिन सोमवार को ही 22 प्रत्याशियों के पहले समूह ने पर्चा भरा.

ऐसा इसलिए हुआ क्योंकि पहले अधिकतर राजनीतिक दलों ने नगा समस्या का हल पहले करने की बात कहकर चुनाव बहिष्कार की घोषणा की थी लेकिन बीजेपी के चुनाव लड़ने के फैसले के बाद सभी राजनीतिक दलों ने चुनाव लड़ने का फैसला किया. कोई भी दल किसी और के लिए मैदान खाली नहीं छोड़ना चाहता है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi