S M L

इमरान खान को पाकिस्तान के भ्रष्टाचार रोधी ब्यूरो ने भेजा सम्मन

पाकिस्तान के नए प्रधानमंत्री बनने को तैयार इमरान खान को सरकारी हेलीकॉप्टरों के गलत इस्तेमाल के संबंध में देश के भ्रष्टाचार रोधी निकाय ने समन भेजा है

Bhasha Updated On: Aug 03, 2018 04:17 PM IST

0
इमरान खान को पाकिस्तान के भ्रष्टाचार रोधी ब्यूरो ने भेजा सम्मन

पाकिस्तान के नए प्रधानमंत्री बनने को तैयार इमरान खान को सरकारी हेलीकॉप्टरों के गलत इस्तेमाल के संबंध में देश के भ्रष्टाचार रोधी निकाय ने समन भेजा है. एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, इससे खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के खजाने को 21.7 लाख रुपए का नुकसान हुआ.

राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो (एनएबी) ने पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के 65 वर्षीय प्रमुख को सात अगस्त को पेश होने के लिए समन भेजा. खैबर पख्तूनख्वा में साल 2013 से खान की पार्टी की प्रांतीय सरकार है. द एक्सप्रेस ट्रिब्यून की खबर के मुताबिक, एनएबी प्रांतीय सरकार के हेलीकॉप्टर का 72 घंटे तक इस्तेमाल करके प्रांतीय सरकार के राजकोष में 21.7 लाख रुपए का नुकसान पहुंचाने की जांच कर रहा है.

इमरान को इससे पहले 18 जुलाई को समन भेजा गया था. लेकिन वह चुनाव के कारण ब्यूरो के समक्ष पेश नहीं हुए. उनके वकील ने एक अपील दायर करते हुए एनएबी से मामले में आम चुनाव के बाद सात अगस्त की तारीख तय करने का अनुरोध किया था. खान की पार्टी 25 जुलाई को हुए चुनावों में सबसे बड़े दल के तौर पर उभरी है. 65 वर्षीय नेता के 11 अगस्त को शपथ लेने की संभावना है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
'हमारे देश की सबसे खूबसूरत चीज 'सेक्युलरिज़म' है लेकिन कुछ तो अजीब हो रहा है'- Taapsee Pannu

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi