S M L

मुलायम के 80वें जन्मदिन पर सैफई में 'सियासी दंगल': चाचा-भतीजे में आयोजन को लेकर होड़

अखिलेश यादव और शिवपाल यादव दोनों नेताजी के जन्मदिन के मौके पर कार्यक्रम आयोजन के बहाने अपनी सियासी ताकत का प्रदर्शन करना चाहते हैं

Updated On: Nov 20, 2018 04:17 PM IST

FP Staff

0
मुलायम के 80वें जन्मदिन पर सैफई में 'सियासी दंगल': चाचा-भतीजे में आयोजन को लेकर होड़

मुलायम सिंह का 80वां जन्मदिन उनकी जिंदगी में खास मायने रखता है. 22 नवंबर को इस अवसर पर होने वाला आयोजन उनके बेटे अखिलेश यादव और छोटे भाई शिवपाल यादव के लिए भी विशेष मायने रखता है.

अखिलेश यादव और शिवपाल यादव- दोनों इस मौके को शक्ति प्रदर्शन के रूप में ले रहे हैं. हाल ही में समाजवादी पार्टी से अलग होकर अपनी नई पार्टी बनाने वाले शिवपाल ने नेताजी के सम्मान में इस दिन विशाल 'दंगल' आयोजन करने की घोषणा की है.

बता दें कि मुलायम अपने युवावस्था में जिला स्तर के पहलवान थे. न्यूज़18 से बातचीत में शिवपाल ने कहा, हम नेताजी का जन्मदिन खास अंदाज में मनाएंगे. सैफई में इस दिन विशाल दंगल का आयोजन किया गया है. हम पूरे राज्य में जन्मदिन का उत्सव मनाएंगे. प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) ने इन दिन (22 नवंबर) धर्मनिरपेक्षता दिवस मनाने का निर्णय लिया है.

पीएसपी मुलायम के जन्मदिन पर लखनऊ और इटावा में विशेष कार्यक्रम के आयोजन की तैयारी कर रहा है.

दूसरी तरफ, अखिलेश यादव की समाजवादी पार्टी ने राज्य भर में जिलास्तर पर कार्यक्रमों के आयोजन की बात कही है. पार्टी के प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी ने मीडिया से बातचीत में कहा, 'मुलायम सिंह यादव उत्तर प्रदेश के 3 बार के मुख्यमंत्री रहे हैं. वो देश के रक्षा मंत्री भी रहे हैं, और वर्तमान में आजमगढ़ सीट से लोकसभा सांसद हैं. समाजवादी पार्टी ने अपने जिला और शहरी ईकाइयों को नेताजी का जन्मदिन बनाने का निर्देश दिया है.'

शिवपाल यादव की पीएसपी ने सिवाय एक सीट छोड़कर 2019 में उत्तर प्रदेश की सभी सीटों पर लोकसभा के चुनाव लड़ने की घोषणा की है. यह एक सीट मुलायम सिंह यादव की सीट है जहां से वो चुनाव लड़ेंगे. शिवपाल ने 9 दिसंबर को लखनऊ के रमाबाई अंबेडकर मैदान में बहुजन मुक्ति पार्टी के साथ रैली करने की घोषणा की है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi