S M L

पार्टी में कोई नहीं करता मेरा सम्मान, शायद मरने के बाद हो: मुलायम

मुलायम सिंह ने एक कार्यक्रम में मंच से कहा, 'अब ऐसा वक्त आ गया है कि मेरा कोई सम्मान नहीं करता, लेकिन शायद मेरे मरने के बाद लोग मेरा सम्मान करेंगे'

Updated On: Aug 26, 2018 09:42 AM IST

FP Staff

0
पार्टी में कोई नहीं करता मेरा सम्मान, शायद मरने के बाद हो: मुलायम
Loading...

देश के पूर्व रक्षा मंत्री और समाजवादी पार्टी (एसपी) के संरक्षक मुलायम सिंह यादव का दर्द छलक पड़ा है. शनिवार को लखनऊ में पार्टी नेता भगवती सिंह के जन्मदिन के अवसर पर आयोजित एक कार्यक्रम में वो भावुक हो गए और कहा कि पार्टी में कोई उनका सम्मान नहीं करता.

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुलायम सिंह ने कहा कि अब ऐसा वक्त आ गया है कि मेरा कोई सम्मान नहीं करता, लेकिन शायद मेरे मरने के बाद लोग मेरा सम्मान करेंगे. उन्होंने कहा कि राम मनोहर लोहिया के साथ भी ऐसा ही हुआ था. एक वक्त ऐसा आ गया था जब वो भी कहा करते थे कि इस देश में जिंदा रहते कोई सम्मान नहीं करता है.

बता दें कि जनवरी 2017 में अखिलेश यादव ने मुलायम सिंह को हटाकर खुद को समाजवादी पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष घोषित कर दिया था. तब मुलायम ने कहा था कि जो बेटा बाप का सगा नहीं हुआ, वो किसका सगा होगा. फिर भी मेरा आशीर्वाद बेटे के साथ है, लेकिन वह उनके फैसलों से सहमत नहीं हैं.

मुलायम के इस बयान पर उनके पुराने साथी और पार्टी के दिग्गज नेता आजम खान ने तंज कसा है. उन्होंने कहा कि अगर मुझे किसी भी तरह पता चल जाए कि मौत के बाद मुझे इतना सम्मान दिया जाएगा तो मैं आज खुद मरना चाहूंगा.

हालांकि आजम खान ने यह बात दिवंगत पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के संदर्भ में कही थी लेकिन समझा जाता है कि उनका इशारा साफ तौर पर मुलायम सिंह को लेकर था.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi