S M L

कुछ लोगों ने प्रधानमंत्री नहीं बनने दिया: मुलायम

10 साल पहले देश का प्रधानमंत्री बनने का मौका मिला था, लेकिन कुछ लोगों ने ऐसा होने नहीं दिया

Updated On: Feb 13, 2017 10:52 PM IST

IANS

0
कुछ लोगों ने प्रधानमंत्री नहीं बनने दिया: मुलायम

समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह के मन में एक बार फिर प्रधानमंत्री नहीं बन पाने की कसक दिखाई दी. सोमवार को उन्होंने कहा कि 10 साल पहले उन्हें देश का प्रधानमंत्री बनने का मौका मिला था, लेकिन कुछ लोगों ने ऐसा होने नहीं दिया.

इटावा की जसवंतनगर विधानसभा में सोमवार को एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए मुलायम का ये दर्द छलक पड़ा.

मुलायम यहां समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार और अपने छोटे भाई शिवपाल यादव का चुनाव प्रचार करने पहुंचे थे. उन्होंने कहा, 'आज मैं जो कुछ हूं, जसवंतनगर की बदौलत हूं. 10 साल पहले ही प्रधानमंत्री भी बन जाता, लेकिन कुछ लोगों ने नहीं बनने दिया. खैर कोई बात नहीं, लेकिन मेरी तरह आप लोग शिवपाल को भारी मतों से जिताएं'.

MSY at election rally

मुलायम सिंह एसपी उम्मीदवार और अपने छोटे भाई शिवपाल यादव के लिए चुनाव प्रचार करते हुए

अखिलेश यादव पर तंज

मुलायम ने इस दौरान उत्तर प्रदेश सरकार और मुख्यमंत्री अखिलेश यादव पर भी तंज कसा. उन्होंने कहा कि वर्तमान सरकार से हर काम के लिए जिद करनी पड़ी और विरोध झेलना पड़ा. व्यापारियों को सुविधाएं दिलाने के लिए अपने ही मंत्रियों का विरोध झेलना पड़ा.

मुलायम ने कहा, 'शिवपाल को हटा दिया तो मुख्यमंत्री से जिद करनी पड़ी. दबाव में काम करना पड़ता है, अब क्या कहें अपनी ही सरकार है और अपना ही लड़का है'.

मुलायम ने मुस्लिम वोटरों पर डोरे डालते हुए बीजेपी पर भी हमला किया. उन्होंने कहा कि देश के हालात खराब हैं, महंगाई कम नहीं होने से जनता परेशान है. नरेंद्र मोदी ने महंगाई घटाने के नाम पर लोकसभा चुनाव में जनता से वोट बटोरा, लेकिन सत्ता मिलते ही सारे वादे भूल गए'.

दूसरी सरकारों ने सब बंद किया

एसपी संरक्षक ने कहा कि किसान-व्यापारी भाई-भाई हैं. एक पैदा करता है और दूसरा उस माल को बेचता है. उन्होंने कहा, 'हमने योजनाएं बनाईं, लेकिन दूसरी सरकारों ने सब बंद कर दिया, लेकिन मेरी सरकार ने इन योजनाओं को फिर शुरू कर अंजाम तक पहुंचाया'.

akhilesh-Shivpal-Mulayam

मुलायम कुनबे में अखिलेश यादव और शिवपाल यादव के बीच का विवाद जग-जाहिर है

सभा में शिवपाल ने पार्टी कार्यकर्ताओं को नसीहत देते हुए कहा कि, 'पार्टी के भीतर घटिया लोगों से सावधान रहें. कुछ समय लगेगा लेकिन हम लोग नेताजी के साथ यूपी ही नहीं, दिल्ली पर भी कब्जा करेंगे'.

शिवपाल ने मुख्यमंत्री अखिलेश यादव द्वारा मंत्री पद से हटाए जाने पर रोष व्यक्त करते हुए कहा, 'मेरे विभाग सबसे अच्छे चले, किसी को कोई शिकायत नहीं थी. विपक्ष को भी शिकायत नहीं थी फिर भी मुझे बेवजह हटा दिया गया'.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi