S M L

अखिलेश से मतभेद नहीं, समस्या तो सपा में है: मुलायम

एक हफ्ते में लगातार दूसरी बार मुलायम सिंह ने मुख्य निर्वाचन आयुक्त नसीम जैदी से मुलाकात की

Updated On: Jan 09, 2017 11:49 PM IST

IANS

0
अखिलेश से मतभेद नहीं, समस्या तो सपा में है: मुलायम

समाजवादी पार्टी के चुनाव चिह्न साइकिल पर दावे को लेकर सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव ने सोमवार को जोर देकर कहा कि उनके और अखिलेश के बीच कोई मतभेद नहीं हैं.

हालांकि उन्होंने पार्टी में दरार की बात स्वीकार कर ली. निर्वाचन आयोग द्वारा सपा के चुनाव चिह्न साइकिल को लेकर 'दावों' पर जल्द फैसला लेने की बात कहने के बाद मुलायम की यह टिप्पणी सामने आई है.

एक हफ्ते में लगातार दूसरी बार मुलायम सिंह ने मुख्य निर्वाचन आयुक्त नसीम जैदी से मुलाकात की और साइकिल पर अपना दावा जताने के साथ ही अपने चचेरे भाई राज्यसभा सदस्य रामगोपाल यादव पर पार्टी में फूट डालने का आरोप लगाया.

मुख्य निर्वाचन आयुक्त नसीम जैदी से मुलाकात के बाद मुलायम ने रामगोपाल यादव की ओर साफ तौर पर इशारा करते हुए कहा कि सिर्फ एक शख्स पार्टी में समस्याएं पैदा कर रहा है.

उन्होंने कहा ‘कोई है, जिसने मेरे बेटे को बहका रखा है. मैंने उससे रविवार रात और सोमवार सुबह भी बात की है. मेरे और मेरे बेटे के बीच कोई विवाद नहीं है.’

मुलायम ने कहा ‘पार्टी में थोड़ा बहुत विवाद है, ज्यादा नहीं. इसके लिए सिर्फ एक शख्स जिम्मेदार है, लेकिन मेरे लखनऊ पहुंचने पर मामले को जल्द सुलझा लिया जाएगा.’

Akhilesh Mulayam

राज्यसभा के सभापति को मुलायम ने लिखा पत्र

मुलायम सिंह ने राज्यसभा के सभापति को पत्र लिखकर राज्यसभा सदस्य रामगोपाल यादव को सपा से निष्कासित किए जाने की सूचना दी है.

सूत्रों की माने तो जैदी से मुलाकात में मुलायम ने एक जनवरी को हुए अधिवेशन में उन्हें अध्यक्ष पद हटाए जाने को अवैध बताया है.

पार्टी के चुनाव चिह्न साइकिल पर अपना दावा ठोकने आए मुलायम ने जैदी से लगभग 40 मिनट तक बातचीत की. उनके साथ उनके भाई शिवपाल यादव और वरिष्ठ नेता अमर सिंह भी थे.

सोमवार को मुलायम के बाद अखिलेश गुट से रामगोपाल यादव भी चुनाव आयोग के दफ्तर पहुंचे और पार्टी के चुनाव चिह्न पर जल्द फैसले का आग्रह किया.

रामगोपाल ने बाद में कहा ‘हमने उनसे चुनाव चिह्न पर जल्द से जल्द फैसला लेने के लिए कहा है, क्योंकि 17 जनवरी से नामांकन प्रक्रिया शुरू होगी.’

उन्होंने मुलायम के उस बयान पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया, जिसमें उन्होंने कहा था कि उनके और अखिलेश के बीच कोई मतभेद नहीं है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi