S M L

सांसद आर.के सैनी ने नई राजनीतिक पार्टी का किया ऐलान

आरके सैनी ने बीजेपी को लेकर कहा कि पिछले लोकसभा और विधानसभा चुनावों में पिछड़े वर्ग ने बीजेपी को यह सोच कर वोट दिया था कि यह पार्टी उन लोगों के कल्याण के लिए काम करेगी, लेकिन वह इनके मुद्दों पर काम करने में नाकाम रही.

Updated On: Sep 01, 2018 04:06 PM IST

Bhasha

0
सांसद आर.के सैनी ने नई राजनीतिक पार्टी का किया ऐलान

जैसे-जैसे साल 2019 के लोकसभा चुनाव नजदीक आ रहे हैं, वैसे-वैसे केंद्र में सत्ताधारी पार्टी BJP को घर के ही लोग आंखे दिखाने का काम कर रहे हैं. इसमें कुछ लोग पार्टी की नीतियों को लेकर बागी तेवर अख्तियार कर रहे हैं तो कुछ पार्टी का साथ छोड़ रहे हैं. अब इस सूची में एक नया नाम जुड़ गया है. यह नाम है कुरुक्षेत्र से बीजेपी सांसद राज कुमार सैनी का. सैनी ने अपने नए राजनीतिक दल ‘लोकतंत्र सुरक्षा पार्टी’ के गठन का ऐलान कर दिया है. इसके साथ ही उन्होंने घोषण करते हुए कहा कि उनकी पार्टी अगला विधानसभा और लोकसभा चुनाव लड़ेगी.

अपने जाट विरोधी रुख को लेकर पहचाने जाने वाले नेता राजकुमार सैनी ने बताया कि पानीपत में रविवार को एक जनसभा में पार्टी को औपचारिक रूप से शुरू किया जाएगा. बता दें कि सैनी खुद को एक प्रमुख ओबीसी नेता के तौर पर दर्शाते हैं. ओबीसी के हितों की बातें सैनी पहले भी आगे रखते आए हैं. वहीं सैनी का कहना है कि,‘हम राजनीतिक प्रक्रिया में बदलाव लाने के लिए काम कर रहे हैं, जहां समाज में हाशिए पर मौजूद लोगों के अधिकारों का हनन नहीं होने दिया जाएगा.’

वहीं सैनी अपनी नई पार्टी का ऐलान करते हुए बीजेपी पर निशाना साधने से भी नहीं चूके. सैनी ने बीजेपी को लेकर कहा कि पिछले लोकसभा और विधानसभा चुनावों में पिछड़े वर्ग ने बीजेपी को यह सोचकर वोट दिया था कि यह पार्टी उन लोगों के कल्याण के लिए काम करेगी, लेकिन वह इनके मुद्दों पर काम करने में नाकाम रही. जिसके कारण उन्हें यह पार्टी बनाने के लिए मजबूर होना पड़ा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi