S M L

मध्य प्रदेश: महिला वोटर्स को लुभाने के लिए बीजेपी ने बनाई 'कमल शक्ति'

कमल शक्ति संस्था की हर सदस्य अपने क्षेत्र की कम से कम 50 महिलाओं से संपर्क में रहेंगी

Updated On: Aug 31, 2018 12:41 PM IST

FP Staff

0
मध्य प्रदेश: महिला वोटर्स को लुभाने के लिए बीजेपी ने बनाई 'कमल शक्ति'
Loading...

मध्य प्रदेश में बीजेपी शिवराज सिंह चौहान सरकार की वापसी के लिए कोई कसर नहीं छोड़ रही है. राज्य में महिला वोटर्स पहले से ही बीजेपी की सपोर्टर मानी जाती रही है. इस बार भी बीजेपी राज्य की महिला वोटर्स को पार्टी की तरफ लुभाने के लिए कार्यक्रम चला रही है.

रक्षा बंधन के मौके पर राज्य की महिलाओं को सीएम शिवराज सिंह चौहान ने 65 लाख चिट्ठियां लिखीं. अब राज्य की महिलाओं को अपने पाले में लाने के लिए कमल शक्ति नाम की संस्था बनाई है.

बताया जा रहा है कि राज्य के 51 जिलों की 5 हजार महिलाएं दो फेज में सीएम शिवराज सिंह से मुलाकात करेंगी. सीएम के आवास में इन मुलाकातों का इंतजाम किया जाएगा. कमल शक्ति संस्था की कार्यकर्ताएं इस मुलाकात का इंतजाम करवाएंगी.

बताया जा रहा है कि कमल शक्ति संस्था की हर सदस्य अपने क्षेत्र की कम से कम 50 महिलाओं से संपर्क में रहेंगी. ये लोग वॉट्सऐप के जरिए एकदूसरे से संपर्क स्थापित करेंगी. इसके साथ ही इन वॉट्सऐप ग्रुप के जरिए करीब 5 लाख कार्यकर्ता भी एकदूसरे से संपर्क में रहेंगे. इन ग्रुप्स के जरिए महिला वोटर्स को सरकार द्वारा चलाए जा रहे महिलाओं के कार्यक्रम जैसे- लाडली लक्ष्मी योजना, तीरथ दर्शन, बेटी बचाओ और बालिका शिक्षा प्रोत्साहन योजना के बारे में जानकारी दी जाएगी. एसएमएस और वॉट्सऐप मैसेज के जरिए और मिस्ड कॉल देकर सरकार के कार्यक्रमों में इनकी भागीदारी सुनिश्चित की जाएगी.

बीजेपी ने साल 2013 में 230 विधानसभा सीट में 30 महिला उम्मीदवारों को टिकट दिए थे. इनमें से 24 महिलाएं जीतकर आईं. जबकि कांग्रेस ने 22 महिलाओं को टिकट दिए थे. जिसमें सिर्फ 6 महिलाएं ही जीत पाईं थीं.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi