S M L

UP-बिहार पर बयान देकर घिरे कमलनाथ, सहयोगी अखिलेश ने भी साधा निशाना

अखिलेश यादव ने कमलनाथ के बयान को गलत करार देते हुए कहा, 'अक्सर ऐसी बात महाराष्ट्र से सुनने को मिलती रही है कि उत्तर भारतीय यहां क्यों आते हैं? वो यहां आकर काम क्यों करते हैं? ऐसी ही आवाजें दिल्ली से भी उठती हैं और अब मध्य प्रदेश से भी यही बात उठी है'

Updated On: Dec 18, 2018 04:18 PM IST

FP Staff

0
UP-बिहार पर बयान देकर घिरे कमलनाथ, सहयोगी अखिलेश ने भी साधा निशाना

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने वाले कमलनाथ अपने एक बयान को लेकर आलोचनाओं में घिर गए हैं. इसे लेकर उनके एक सहयोगी समाजवादी पार्टी ने भी अपनी आपत्ति जताई है.

मंगलवार को यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी (एसपी) के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कमलनाथ के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए इसे गलत करार दिया. उन्होंने कहा अक्सर ऐसी बात महाराष्ट्र से सुनने को मिलती रही है कि उत्तर भारतीय यहां क्यों आते हैं? वो यहां आकर काम क्यों करते हैं? ऐसी ही आवाजें दिल्ली से भी उठती हैं और अब मध्य प्रदेश से भी यही बात उठी है.

अखिलेश ने कहा कि यदि उत्तर भारतीय चाहेंगे तो ही कोई सरकार केंद्र में बनेगी.

दरअसल कमलनाथ ने सोमवार को मुख्यमंत्री बनने के बाद कहा था कि वो यह सुनिश्चित करेंगे कि जो उद्योग राज्य में लगे उसमें भर्तियों में 70 प्रतिशत स्थानीय लोगों को ही अवसर मिले. उन्होंने कहा था कि यूपी, बिहार से राज्य में लोग आते हैं जिससे यहां (मध्य प्रदेश) के लोगों को काम नहीं मिलता.

हालांकि, उन्होंने बाद में कहा कि मैं उनकी आलोचना नहीं कर रहा हूं लेकिन हमारे मध्य प्रदेश के नौजवान नौकरियों से वंचित रह जाते हैं.

बता दें कि 11 दिसंबर को आए चुनाव नतीजों में मध्य प्रदेश में समाजवादी पार्टी का 1 प्रत्याशी विजयी हुआ है. कांग्रेस को यहां जरूरी बहुमत से दो कम यानी 114 सीटें आई हैं. बाद में मायावती के साथ-साथ अखिलेश यादव ने भी कांग्रेस को राज्य में सरकार बनाने के लिए बिना शर्त समर्थन देने की घोषणा की थी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi