S M L

MP उपचुनाव: BJP MLA ने किया आचार संहिता का उल्लंघन, हिरासत में लिए गए

मध्यप्रदेश के अशोक नगर जिले के मुंगावली विधानसभा क्षेत्र में पुलिस ने बीजेपी विधायक शैलेंद्र जैन को शुक्रवार को हिरासत में ले लिया

Updated On: Feb 23, 2018 04:00 PM IST

FP Staff

0
MP उपचुनाव: BJP MLA ने किया आचार संहिता का उल्लंघन, हिरासत में लिए गए

मध्यप्रदेश के अशोक नगर जिले के मुंगावली विधानसभा क्षेत्र में पुलिस ने बीजेपी विधायक शैलेंद्र जैन को शुक्रवार को हिरासत में ले लिया. बीजेपी विधायक को आचार संहिता का उल्लंघन करने के मामले में हिरासत में लिया गया है. दरअसल चुनाव प्रचार खत्म होने के बाद विधानसभा क्षेत्र में कोई भी बाहरी व्यक्ति बगैर अनुमति के मौजूद नहीं रह सकता है. अशोकनगर जिले के मुंगावली और शिवपुरी के कोलारस विधानसभा सीट पर उपचुनाव के लिए 24 फरवरी को मतदान होना है.

आचार संहिता का उल्लंघन करने को लेकर बीजेपी विधायक को नोटिस दिया गया है. एसपी तिलक सिंह ने बताया कि हमें जानकारी मिली थी कि बीजेपी विधायक शैलेंद्र जैन को मुंगावली में मंदिर के पास देखा गया है. पुलिस ने मौके पर पहुंच कर उनकी कार सीज कर दी और आचार संहिता का उल्लंघन करने को लेकर उन्हें नोटिस भी दिया गया है. हमने उन्हें मुंगावली क्षेत्र से बाहर जाने को कहा है.

जानकारी के अनुसार, मुंगावली विधानसभा सीट पर उपचुनाव के लिए मतदान से एक दिन पहले पुलिस ने वाहन चैकिंग के दौरान एक फॉर्च्यूनर गाड़ी को रोका, तो उसमें सागर से बीजेपी विधायक शैलेंद्र जैन मौजूद थे. पुलिस को वाहन की तलाशी के दौरान बीजेपी के झंडे और बैनर भी मिले. इसके बाद पुलिस ने विधायक को हिरासत में ले लिया.

दरअसल, गुरुवार शाम 5 बजे चुनाव प्रचार बंद होने के बाद भी बाहर से आए किसी भी राजनैतिक व्यक्ति या दल के कार्यकर्ता या चुनाव अभियान से जुड़े लोगों की मौजूदगी अवांछनीय है. ऐसे बाहरी लोगों के क्षेत्र में पाए जाने पर दण्ड प्रक्रिया संहिता की धारा 144 के तहत प्रकरण दर्ज कर कार्रवाई की जाती है जो उस नगर निकाय क्षेत्र के मतदाता नहीं हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi