S M L

व्यापमं का खुलासा करने वाले एक्टिविस्ट बोले- राहुल ने भरोसा दिया था, लेकिन नहीं दिया टिकट

मध्य प्रदेश में आरटीआई एक्टिविस्ट और व्यापमं के व्हिसिल ब्लोअर डॉ आनंद राय ने कांग्रेस की तरफ से टिकट नहीं मिलने पर नाराजगी जाहिर की है

Updated On: Nov 09, 2018 09:28 AM IST

FP Staff

0
व्यापमं का खुलासा करने वाले एक्टिविस्ट बोले- राहुल ने भरोसा दिया था, लेकिन नहीं दिया टिकट

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में टिकटों को लेकर राजनीति सरगर्म है. टिकट नहीं पाने वाले नेता खुलकर बोल रहे हैं. मध्य प्रदेश में आरटीआई एक्टिविस्ट और व्यापमं के व्हिसिल ब्लोअर डॉ आनंद राय ने कांग्रेस की तरफ से टिकट नहीं मिलने पर नाराजगी जाहिर की है. आनंद ने कहा है कि राहुल गांधी ने उन्हें टिकट देने का भरोसा दिया था, इसके बावजूद उन्हें टिकट नहीं मिला. आनंद राय ने बताया कि सिर्फ उनकी वजह से कांग्रेस नेता संजीव सक्सेना को टिकट नहीं मिला है. संजीव सक्सेना व्यापमं में आरोपी हैं.

कांग्रेस ने व्यापमं के व्हिसल ब्लोअर आनंद राय और इसके आरोपी संजीव सक्सेना दोनों को ही टिकट नहीं दिया है. हालांकि इसके पहले ऐसी चर्चा थी कि डॉ आनंद राय कांग्रेस के टिकट पर इंदौर से चुनाव लड़ सकते हैं.

डॉ आनंद राय आरटीआई एक्टिविस्ट हैं. इन्होंने ही व्यापमं घोटाले का पर्दाफाश किया था. उन्होंने अपनी सरकारी नौकरी छोड़ कर चुनाव लड़ने का मन बनाया था. पिछले 6 नवंबर को डॉ आनंद राय ने इस्तीफा दे दिया था. ऐसी चर्चा थी कि कांग्रेस के इशारे पर उन्होंने अपना इस्तीफा दिया है. लेकिन कांग्रेस ने बाद में उन्हीं का पत्ता साफ कर दिया.

उधर व्यापमं के आरोप संजीव सक्सेना को भी टिकट नहीं मिला है. टिकट नहीं मिलने पर उन्होंने कहा कि 'मैंने कांग्रेस की मजबूती के लिए काम किया है. थोड़ी देर के लिए मुझे लगा कि मेरे साथ धोखेबाजी की गई है. लेकिन अब मैं सब भूलकर बड़े मुद्दों पर ध्यान दूंगा.'

संजीव सक्सेना ने कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह से मुलाकात करने के बाद निर्दलीय के तौर पर चुनाव लड़ने का मन बनाया है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi