S M L

कार्ल मार्क्स और लेनिन से प्रभावित होकर बनी थीं 'मार्लेना', चुनाव आते-आते हो गई 'सिंह'

कयास लगाए जा रहे हैं कि आतिशी मार्लेना से सिर्फ आतिशी बनने वाली आप नेता अब आतिशी सिंह बन गई हैं

Updated On: Oct 22, 2018 04:33 PM IST

FP Staff

0
कार्ल मार्क्स और लेनिन से प्रभावित होकर बनी थीं 'मार्लेना', चुनाव आते-आते हो गई 'सिंह'
Loading...

अपने नाम से 'मार्लेना' उपनाम हटाने के महीने भर बाद ही आम आदमी पार्टी की नेता आतिशी ने अब अपने नाम में 'सिंह' उपनाम जोड़ लिया है. दरअसल दिल्ली में क्षत्रीय समाज के एक कार्यक्रम में आप नेता के फोटो के साथ लगे पोस्टरों पर उनका नाम 'आतिशी सिंह' छपा था. ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि आतिशी मार्लेना से सिर्फ आतिशी बनने वाली आप नेता अब आतिशी सिंह बन गई हैं.

पूर्वी दिल्ली से आप के टिकट पर आगामी लोकसभा चुनाव लड़ने की तैयारी में जुटी आतिशी ने क्षत्रीय समाज के कार्यक्रम के दौरान हाथ में तलवार ले कर फोटो भी खिंचाए. द हिंदू की खबर के मुताबिक विजयदशमी के अवसर पर क्षत्रीय विचार मंच मंडावली ने इस कार्यक्रम का आयोजन किया था. जिसके मुख्य अतिथी दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया थे.

अगस्त में हटाया था मार्लेना उपनाम

इस कार्यक्रम में लगे पोस्टरों के अलावा मंच पर लगे फ्लैक्स में भी आतिशी के साथ सिंह उपनाम देखने को मिला. गौरतलब है कि आतिशी ने अगस्त महीने में अपने 'मार्लेना' उपनाम को हटा लिया था. इसके पीछे अफवाह थी कि पार्टी ने ईसाई जैसे लगने के कारण इस उपनाम को हटाने के लिए उन पर दबाव बनाया था.

हालांकि मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक आतिशी का असली उपनाम सिंह है. मार्लेना के पीछे का तर्क यह बताया गया है कि उनके माता-पिता ने कम्यूनिस्ट विचारक कार्ल मार्क्स और व्लादिमीर लेनिन से प्रभावित होकर उन्हें यह उपनाम दिया था.

आशुतोष ने कहा अगर यह सही है तो इसका विरोध होना चाहिए

आतिशी ने अपने ट्विटर हैंडल का नाम भी आतिशी मार्लेना से आतिशी आप रख लिया था. इस तरह के पोस्टर्स पर पूर्व आप नेता आशुतोष ने भी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा, अगर यह सच है तो दुखद है? मैनें जितना आतिशी को जानता हूं वो कभी इस बात के लिए तैयार नहीं होंगी.' आशुतोष ने कहा कि अरविंद केजरीवाल को भी इस बात का सार्वजनिक तौर पर विरोध करना चाहिए.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi