S M L

मॉनसून सत्र: लोकसभा में पारित हो सकता है होम्योपैथी शिक्षा से जुड़ा अहम विधेयक

सरकार ने इस विधेयक को होम्योपैथी शिक्षा की मजबूती की दिशा में अहम कदम करार देते हुए कहा है कि इससे देश में होम्योपैथी कॉलेजों को मान्यता देने में सरकार की भूमिका तय होगी

Updated On: Jul 30, 2018 09:41 AM IST

FP Staff

0
मॉनसून सत्र: लोकसभा में पारित हो सकता है होम्योपैथी शिक्षा से जुड़ा अहम विधेयक

लोकसभा और राज्यसभा की कार्यवाही सोमवार को फिर शुरू होगी. सरकार सोमवार को होम्योपैथी केंद्रीय परिषद (संशोधन) विधेयक को लोकसभा में रखेगी जिस पर चर्चा के बाद इस विधेयक के पारित होने की पूरी संभावना है.

सरकार ने इस विधेयक को होम्योपैथी शिक्षा की मजबूती की दिशा में अहम कदम करार देते हुए कहा है कि इससे देश में होम्योपैथी कॉलेजों को मान्यता देने में सरकार की भूमिका तय होगी.

बीते हफ्ते होम्योपैथी केंद्रीय परिषद (संशोधन) विधेयक 2018 को पेश करते हुए आयुष मंत्री श्रीपद येसो नाईक ने कहा कि होम्योपैथी के फर्जी कॉलेज और अस्पताल साथ-साथ चलाए जा रहे हैं, इसलिए इसका कानून बनाना जरूरी है. उन्होंने कहा कि इससे देश में सभी होम्योपैथी कॉलेजों को मान्यता देने में सरकार की भूमिका तय होगी.

दूसरी ओर, देश में छह दशक पुराने नागरिकता अधिनियम में संशोधन के लिए विवादित विधेयक की पड़ताल कर रही संयुक्त संसदीय समिति संसद के मौजूदा मॉनसून सत्र में अपनी रिपोर्ट नहीं सौंपेगी और अब इसे नवंबर-दिसंबर में शीतकालीन सत्र में सदन में पेश किया जाएगा.

सूत्रों ने बताया कि शीतकालीन सत्र के अंतिम सप्ताह के पहले दिन सदन में पेश किए जाने की इजाजत के लिए मौजूदा मॉनूसन सत्र में इस हफ्ते एक प्रस्ताव भी पेश किया जाएगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi