S M L

बीजेपी यूथ विंग के अध्यक्ष ने बदला अपना सरनेम, किया 'भारतीय'

भारतीय जनता युवा मोर्चा, मुंबई के अध्यक्ष मोहित कंबोज ने कहा कि 'भारतीय' अब उनकी पहचान होगी.

Updated On: Jan 18, 2019 04:20 PM IST

FP Staff

0
बीजेपी यूथ विंग के अध्यक्ष ने बदला अपना सरनेम, किया 'भारतीय'

बीजेपी के युवा शाखा के अध्यक्ष ने अपना सरनेम बदल लिया है. उन्होंने अब अपना सरनेम बदलकर 'भारतीय' कर लिया है. भारतीय जनता युवा मोर्चा, मुंबई के अध्यक्ष मोहित कंबोज ने कहा कि 'भारतीय' अब उनकी पहचान होगी. बीजेपी की युवा शाखा के नेता ने कहा कि उनका उद्देश्य लोगों को उनकी भारतीयता के जरिए खुद की पहचान करने के लिए प्रोत्साहित करना है.

एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में मोहित ने अपना सरनेम कंबोज छोड़ दिया और उनकी जगह 'भारतीय' लगा लिया. इसके साथ ही अब 'मोहित कंबोज' से 'मोहित भारतीय' हो चुके हैं. वहीं मोहित ने 'प्राउड भारतीय फाउंडेशन' नाम से एक ट्रस्ट की भी स्थापना की है. सरनेम बदलने को लेकर मोहित ने कहा 'मैं इस बात का पहला उदाहरण बनना चाहता हूं कि कैंपेन क्या हासिल करना चाहता है. मैंने अपना उपनाम बदलकर भारतीय कर दिया है और यह मेरी पहचान होगी इसलिए.'

उन्होंने कहा कि सरकारी दस्तावेजों में भी उनका नाम बदल चुका है. BJYM नेता मोहित इंडियन बुलियन एंड ज्वैलरी एसोसिएशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष भी हैं. उन्होंने कहा कि उनकी नींव का उद्देश्य भारतीयता की एक सामान्य राष्ट्रीय पहचान के तहत लोगों को एकजुट करना है. जो जाति, संस्कृति, क्षेत्र, धर्म और भाषा की अन्य सभी पहचानों को खो देता है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi