S M L

मोदी की छवि साफ, 2024 तक बीजेपी को हराना मुश्किल: प्रकाश अंबेडकर

मोदी की साफ सुथरी छवि का मुकाबला वाम दल कर सकते हैं. यदि ऐसा होता है तो बीजेपी उस आंकड़े तक सिमट जाएगी, जहां आजकल कांग्रेस है

Updated On: Jan 19, 2018 10:34 PM IST

Bhasha

0
मोदी की छवि साफ, 2024 तक बीजेपी को हराना मुश्किल: प्रकाश अंबेडकर

दलित नेता प्रकाश अंबेडकर ने शुक्रवार को कहा कि कांग्रेस 2024 तक बीजेपी को सत्ता से बेदखल नहीं कर सकती क्योंकि वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की साफ सुथरी छवि का मुकाबला नहीं कर सकती.

प्रकाश अंबेडकर ने मुंबई मराठी पत्रकार संघ की ओर से आयोजित बातचीत में यह कहा. उन्होंने संभावना जताई कि बीजेपी दिसंबर 2018 में लोकसभा और मध्य प्रदेश तथा राजस्थान सहित कई विधानसभाओं का चुनाव साथ - साथ कराने का विकल्प चुनेगी.

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दिशाहीन हो सकते हैं लेकिन एक नेता के तौर पर उनकी साफ सुथरी छवि अब तक अक्षुण्ण है.

अंबेडकर ने कहा, ‘मोदी अपने भाषणों में कांग्रेस के दागदार अतीत की बातें करते हैं जिसका मुकाबला नहीं किया जा सकता. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की अच्छी छवि है लेकिन पार्टी के अन्य नेताओं की ऐसी छवि नहीं है. कांग्रेस 2024 तक बीजेपी को नहीं हरा सकती.’

केवल वाम दल कर सकते हैं मोदी के साफ छवि का मुकाबला   

उन्होंने कहा कि यदि वाम दल बीजेपी के खिलाफ एक महागठबंधन बनाने की पहल करती हैं तो राजनीति का परिदृश्य बदल सकता है.

उन्होंने कहा कि मोदी की साफ सुथरी छवि का मुकाबला वाम दल कर सकते हैं.  यदि ऐसा होता है तो बीजेपी उस आंकड़े तक सिमट जाएगी, जहां आजकल कांग्रेस है. उन्होंने कहा कि कर्नाटक विधानसभा चुनाव का नतीजा दिल्ली में अगली सरकार का फैसला करेगा.

पूर्व सांसद अंबेडकर ने अगला लोकसभा चुनाव लड़ने की भी घोषणा की. गौरतलब है कि वह डॉ भीम राव अंबेडकर के पोते हैं और हाल के समय में महाराष्ट्र की राजनीति में उनका प्रभाव बढ़ा है, जब उन्होंने कोरेगांव- भीमा हिंसा को लेकर बंद का आह्वान किया था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi