S M L

बेंगलुरु में पीएम मोदी की रैली फ्लॉप करने की कोशिश, बंद का आह्वान

एक हफ्ते पहले बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के बेंगलुरु दौरे के समय भी ऐसा ही हुआ था

FP Staff Updated On: Feb 02, 2018 05:17 PM IST

0
बेंगलुरु में पीएम मोदी की रैली फ्लॉप करने की कोशिश, बंद का आह्वान

कर्नाटक में इस साल विधानसभा चुनाव से पहले राजनीतिक सरगर्मियां तेज़ हो गई हैं. रविवार को बेंगलुरु में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक विशाल सार्वजनिक बैठक करने वाले हैं. लेकिन उन्हें इस दिन बेंगलुरु बंद का समना करना पड़ सकता है. एक हफ्ते पहले बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के बेंगलुरु दौरे के समय भी ऐसा ही हुआ था. इस बंद का आह्वान कन्नड़ समर्थित संगठनों ने किया है. ये वहीं संगठन है जिसने पिछले दिनों अमित शाह के कर्नाटक दौरे के दिन भी बंद बुलाया था.

बेंगलुरू में इस हड़ताल का मकसद पड़ोसी राज्य गोवा के साथ लंबे समय से चले आ रहे महादयी नदी जल विवाद में दखल देने के लिए प्रधानमंत्री मोदी पर दबाव बनाना है.

वरिष्ठ कन्नड़ नेता और पूर्व विधायक वटाल नागराज ने न्यूज़ 18 से बातचीत में कहा है कि वो बंद वापस नहीं लेंगे. उन्होंने कहा, 'मुंबई-कर्नाटक के क्षेत्र में लोगों के पास पीने का पानी नहीं है. हमें अपने हिस्से का पानी मिलना चाहिए. बीजेपी शासित गोवा दुश्मन की तरह व्यवहार कर रही है. प्रधानमंत्री चाहें तो वो एक मिनट में विवाद को सुलझा सकते हैं. हमने उन्हें कई बार इस बारे में बात करने को कहा है लेकिन प्रधानमंत्री चुप हैं. अगर उन्हें हमारे वोट चाहिए तो हमसे हर हाल में बातचीत करें.’

वाटल ने बीजेपी के इन आरोपों को खारिज किया है जिसमें उन पर कांग्रेस के एजेंट होने का आरोप लगा था. कर्नाटक के गृह राज्यमंत्री आर रमालिंगा रेड्डी ने भी कहा है कि इस बंद में उनका कोई हाथ नहीं है. उन्होंने कहा वास्तव में हम कन्नड़ संगठनों से रविवार को प्रस्तावित बंद छोड़ने के लिए अनुरोध कर रहे हैं. जब प्रधानमंत्री यहां आते हैं तो उन्हें ऐसा नहीं करना चाहिए. लेकिन वे स्वतंत्र संगठन हैं और कांग्रेस पार्टी की बात नहीं सुनते.

गृह राज्य मंत्री ने कड़े सुरक्षा इंतज़ाम का भरोसा दिया है. उन्होंने कहा, 'भाजपा कह रही है कि एक लाख से अधिक पार्टी कार्यकर्ता सार्वजनिक बैठक में भाग ले रहे हैं. यहां तक कि अगर 10 लाख लोग भाग लेते हैं, तो भी हम सुरक्षा व्यवस्था बनाएंगे.'

(न्यूज18 के लिए डीपी सतीश की रिपोर्ट)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
कोई तो जूनून चाहिए जिंदगी के वास्ते

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi