live
S M L

'बुआ' और 'बबुआ' पर मोदी का वार, यूपी में मांगी बीजेपी की सरकार

मैं ये कहने आया हूं कि परिवर्तन आधा-अधूरा मत करना, पूर्ण बहुमत से सरकार बनाना.

Updated On: Jan 20, 2017 08:35 AM IST

FP Staff

0
'बुआ' और 'बबुआ' पर मोदी का वार, यूपी में मांगी बीजेपी की सरकार

समाजवादी पार्टी में मचे सत्ता के घमासान के दौरान और नोटबंदी के 50 दिन पूरे हो जाने के बाद सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लखनऊ के रमाबाई अंबेडकर मैदान में बीजेपी की परिवर्तन महारैली को संबोधित किया.

बीजेपी की यह रैली यूपी चुनावों के लिहाज से खास मानी जा रही है. मोदी ने रैली में आई भीड़ को देखकर यह कहा कि अब तक जो लोग यूपी चुनाव का हिसाब-किताब लगा रहे हैं, यह रैली देखने के बाद उन्हें मेहनत नहीं करनी पड़ेगी.

महारैली में उमड़ी भीड़ देख खुश हुए मोदी 

प्रधानमंत्री ने भारी भीड़ को देखते हुए कहा कि इस रैली से हवा का रुख साफ हो गया है. उन्होंने यह भी कहा कि यूपी में आज भी लोग बीजेपी की पुरानी सरकारों के कामकाज को याद करते हैं.

चुनावी बिगुल फूंकते हुए मोदी ने कहा कि यूपी ने उनकी बहुत मदद की है. उन्होंने कहा कि यूपी की बदौलत ही वे सांसद बने और देश को 30 साल बाद पूर्ण बहुमत की सरकार मिली. प्रधानमंत्री ने कहा कि बेहतर हिंदुस्तान का सपना यूपी की समस्याओं को खत्म किए बगैर पूरा नहीं हो सकता.

मोदी ने लोगों से कहा कि एक बार अपने पराये, जात-पात से ऊपर उठकर वोट कीजिए देखिए उत्तर प्रदेश बदलता है या नहीं बदलता है.

विरोधियों की ली चुटकी 

एसपी के भीतर मचे सत्ता के घमासान पर मोदी ने कहा कि मैंने कभी सोचा नहीं था कि यूपी में सरकार ऐसी भी हो सकती है. मुझे बहुत पीड़ा हुई है.

विपक्ष पर हमला करते हुए मोदी ने कहा कि यूपी की सरकार कोई जिम्मेदारी लेने को तैयार नहीं. उन्होंने कहा कि विकास में राजनीति होती है तो विकास रुक जाता है और जनता पिछड़ती चली जाती है. दो दलों के साथ राजनीति हम समझ सकते हैं, लेकिन प्रदेश और देश की जनता के साथ राजनीति नहीं होनी चाहिए.

यूपी सरकार पर हमला करते हुए मोदी ने कहा कि मेरे किसान भाइयों ने दाल की बुआई की, लेकिन यूपी सरकार उसे भी खरीदने के लिए तैयार नहीं है.

मोदी ने एसपी, बीएसपी और कांग्रेस को निशाने पर लिया. उन्होंने कहा कि वो कहते हैं मोदी हटाओ, मैं कहता हूं कालाधन हटाओ और भ्रष्टाचार हटाओ.

मायावती पर तंज कसते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि अभी दो दिन पहले आर्थिक कारोबार के लिए 'भीम' नाम का एक एप लॉन्च किया, इस पर भी कुछ लोगों के पेट में चूहा कूदने लगा.

मोदी ने तीनों विरोधी दलों की चुटकी लेते हुए कहा कि एक दल अपने बेटे को स्थापित करने के लिए पिछले 15 साल से कोशिश कर रहा है लेकिन दाल नहीं गल रही है. दूसरे दल को चिंता है पैसे कहां रखें, वो पैसे बचाने में लगे हैं, दूर-दूर के बैंक खोज रहे हैं और एक दल ऐसा है जो परिवार का क्या होगा उसमें लगा हुआ है.

यूपी के विकास के लिए मांगी पूर्ण बहुमत की सरकार 

मोदी ने यूपी में बीजेपी की पूर्ण बहुमत की सरकार बनाने की अपील करते हुए कहा कि किसी को पैसा बचाना है तो किसी को परिवार, एक हम ही हैं जो यूपी को बचाना चाहते हैं. मैं ये कहने आया हूं कि परिवर्तन आधा-अधूरा मत करना, पूर्ण बहुमत से सरकार बनाना.

उन्होंने कहा कि 30 साल के बाद हिंदुस्तान को ऐसी सरकार मिली है जिसका हाई कमान सवा सौ करोड़ की जनता के पास है.

भारी बहुमत के साथ सरकार बनाएं ताकि यूपी के भाग्य बदलने में कोई रुकावट ना आए.

प्रधानमंत्री ने कहा कि हमें अवसर दीजिए हम आपको सुख-चैन से रहने का माहौल देंगे, हम ये गुंडागर्दी खत्म करके रहें.

शाह और राजनाथ ने भी विपक्ष पर किया हमला 

इससे पहले बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने रैली में कहा कि ये चाचा-भतीजा और बुआ यूपी का भला कभी नहीं कर सकते हैं, सिर्फ मोदी जी ही यूपी का भला कर सकते हैं.

शाह ने कहा कि मोदी जी ने हर साल यूपी को 1 लाख करोड़ से ज्यादा दिया, लेकिन यूपी का विकास नहीं हुआ. लखनउ से भ्रष्टाचार की गंगा बहती है, इसलिए कभी यूपी का विकास नहीं हो सकता है.

विपक्ष पर हमला करते हुए बीजेपी अध्यक्ष ने कहा नोटबंदी के फैसले से युवा, गरीब, दलित, पिछड़ों की बराबरी के लिए सही साबित होगा.आजकल यूपी में रोज लोगों के सामने नए-नए नाटक सामने आ रहे हैं. ये ध्यान बंटाने के अलावा कुछ और नहीं है.

केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने भी रैली में विपक्ष पर हमला किया और कहा जिस सुशासन को सपा और बसपा ने वनवास दे दिया है उसका भाजपा घर वापसी करेगी. आज ऐसे हालत पैदा हो गए हैं कि किसानों के धान को भी यूपी सरकार खरीद नहीं पा रही है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi