S M L

मोदी पर कांग्रेस का पलटवार, कहा ये योजनाएं पहले से लागू

नववर्ष की पूर्व संध्या प्रधानमंत्री के भाषण और घोषणाओं को लेकर कांग्रेस ने हमला बोला

Updated On: Dec 31, 2016 10:30 PM IST

FP Staff

0
मोदी पर कांग्रेस का पलटवार, कहा ये योजनाएं पहले से लागू

नोटबंदी के पचास दिन पूरे होने के बाद नववर्ष की पूर्व संध्या प्रधानमंत्री के भाषण और घोषणाओं को लेकर कांग्रेस ने हमला बोला. प्रधानमंत्री के देश के नाम संबोधन के तुरंत बाद कांग्रेस के प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए कहा कि देश की जनता को पीएम मोदी ने निराश किया है.

उन्होंने प्रधानमंत्री की प्रमुख घोषणाओं के बारे में मीडिया से कहा कि ये योजनाएं पहले से लागू हैं.

उन्होंने कहा, मोदी जी ने देश को हताश और निराश किया. मोदी की नीतियां देश के लिए नासूर बन गई हैं. मोदी हरदम बात करते हैं सवा सौ करोड़ देशवासियों की और नीतियां बनाते हैं 50 लोगों के लिए. लगा था कि जो नुकसान हुआ है, जो पाबंदी लगी है उसे मोदी जी हटा देंगे लेकिन आज भी मोदी जी ने देश को निराश किया. उनका सारा प्रयास खोदा पहाड़ तो निकली चुहिया साबित हुआ है.

सुरजेवाला ने कहा, महिलाओं के लिए 6000 देने की घोषणा की है लेकिन मोदी जी भूल गए कि भोजन के अधिकार के तहत पहले से लागू है और मोदी की सरकार इसे नहीं दे रही है.

मकान बनाने के लिए सस्ते ब्याज की घोषणा पर भी सुरजेवाला ने कहा, प्रधानमंत्री ने गरीबों के लिए मकान बनाने के लिए छूट की घोषणा की. ब्याज पर पहले से ही 4 प्रतिशत की दर लागू है.

पीएम आवासीय योजना के बारे में सुरजेवाला ने कहा, मोदी सरकार का एक करोड़ मकान बनाने का लक्ष्य था लेकिन उन्होंने ढाई साल में अब तक सिर्फ 723 मकान बनाए हैं.

सुरजेवाला ने मोदी सरकार पर किसानों के साथ सबसे क्रूर मजाक करने का आरोप लगाते हुए पूछा कि फसलों पर न्यूनतम समर्थन मूल्य के वादे का क्या हुआ?

उन्होंने कहा, मोदी जी ने देश को निराश किया है. हम मांग करते हैं कि नोटबंदी से हुए नुकसान की भरपाई के लिए सार्थक कदम उठाए जाएं. ढकोसले बंद किए जाएं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi