S M L

खादी कैलेंडर पर पीएम मोदी की तस्वीर पर बीजेपी की सफाई

कैलेंडर पर 2005, 2011, 2012, 2013 में भी गांधी जी की फोटो नहीं थी.

Updated On: Jan 13, 2017 07:30 PM IST

FP Staff

0
खादी कैलेंडर पर पीएम मोदी की तस्वीर पर बीजेपी की सफाई

खादी ग्रामोद्योग के सालाना कैलेंडर और डायरी पर महात्मा गांधी की जगह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीर से उत्पन्न विवाद को बीजेपी ने गलत बताया है.

बीजेपी का कहना है इससे पहले भी कई बार खादी ग्रामोद्योग के कैलेंडर और डायरी पर महात्मा गांधी का नाम और फोटो का इस्तेमाल नहीं हुआ है.

बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा ‘ऐसा कोई नियम नहीं है कि खादी ग्रामोद्योग में सिर्फ गांधी जी की ही फोटो होनी चाहिए. खादी ग्रामोद्योग में उन्हीं की आत्मा के आदेशानुसार काम होता है. कोई भी महात्मा गांधी को रिप्लेस नहीं कर रहा है. किसी भी नियम का उल्लंघन नहीं हुआ है.’

कांग्रेस का कहना था कि गांधी जी की फोटो की जगह प्रधानमंत्री की फोटो लगाना सही नहीं है. इस पर सफाई देते हुए संबित पात्रा ने कहा ‘जब छह बार इससे पहले गांधी जी की तस्वीर नहीं थी. तो स्वभाविक गांधी जी के दर्शन को ही आगे बढ़ाने का काम किया गया था.’

संबित ने कहा कि दस वर्षों तक 2004 से 2014 तक यूपीए की सरकार में खादी की बिक्री 2 से 7 फीसदी ही होती थी. उन्होंने कहा जब से मोदी सरकार आई है खादी में 5 गुना वृद्धि हुई है. अब खादी की बिक्री 35 फीसदी से ज्यादा है.

बीजेपी प्रवक्ता का कहना है कैलेंडर पर 2005, 2011, 2012, 2013 में भी गांधी जी की फोटो नहीं थी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi