S M L

न्यूनतम समर्थन मूल्य को लेकर देश को गुमराह कर रहे हैं मोदी: ममता

ममता ने कहा कि पीएम गलत सूचना फैला रहे हैं. वह एमएसपी बढ़ाने के मुद्दे पर लोगों को भ्रमित कर रहे हैं. केंद्र ने समर्थन मूल्य मात्र 200 रुपए बढ़ाया है लेकिन दावा किया जा रहा है कि इसे 50 प्रतिशत बढ़ाया गया है

Bhasha Updated On: Jul 27, 2018 08:36 PM IST

0
न्यूनतम समर्थन मूल्य को लेकर देश को गुमराह कर रहे हैं मोदी: ममता

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर खरीफ फसलों का न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) बढ़ाने के बारे में लोगों को ‘गुमराह’ करने का आरोप लगाया. बनर्जी की यह टिप्पणी केंद्रीय कैबिनेट द्वारा इस महीने धान सहित सभी 14 खरीफ फसलों का न्यूनतम समर्थन मूल्य बढ़ाने की पृष्ठभूमि में आई है.

उन्होंने विधानसभा में कहा, ‘प्रधानमंत्री गलत सूचना फैला रहे हैं. वह न्यूनतम समर्थन मूल्य बढ़ाने के मुद्दे पर लोगों को भ्रमित कर रहे हैं. केंद्र ने समर्थन मूल्य मात्र 200 रुपए बढ़ाया है लेकिन दावा किया जा रहा है कि इसे 50 प्रतिशत बढ़ाया गया है जो कि पूरी तरह से गलत है.’

उन्होंने कहा, ‘प्रधानमंत्री कह रहे हैं कि केंद्र 2022 तक किसानों की आय दोगुनी कर देगा. यद्यपि हमने अपने किसानों की आय पहले ही दोगुनी कर दी है.’ उन्होंने कहा कि देश में करीब 1200 किसानों ने आत्महत्या की लेकिन उनमें पश्चिम बंगाल से एक भी किसान नहीं है.

बनर्जी ने मांग की कि केंद्र किसान क्रेडिट कार्ड की सीमा बढ़ाकर दो लाख रुपए करे. उन्होंने किसान क्रेडिट कार्ड फॉर्म पर मोदी की तस्वीर लगाने के प्रस्ताव की आलोचना की और कहा कि इस पहल के लिए राज्य भी बड़ा हिस्सा देते हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
'हमारे देश की सबसे खूबसूरत चीज 'सेक्युलरिज़म' है लेकिन कुछ तो अजीब हो रहा है'- Taapsee Pannu

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi