Co Sponsor
In association with
In association with
S M L

पटना में मोदी: लालू, नीतीश के साथ मंच साझा करेंगे पीएम

प्रकाश पर्व के कार्यक्रम के लिए पटना के गांधी मैदान में एक अस्थायी गुरुद्वारा बनाया गया है.

FP Staff Updated On: Jan 05, 2017 08:52 AM IST

0
पटना में मोदी: लालू, नीतीश के साथ मंच साझा करेंगे पीएम

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और राष्ट्रीय जनता दल के प्रमुख लालू प्रसाद यादव गुरुवार को एक ही मंच पर दिखाई देंगे. पीएम मोदी गुरु गोविंद सिंह के 350वें प्रकाशोत्सव में हिस्सा लेने के लिए पटना में होंगे.

पीएम मोदी कार्यक्रम में शामिल होने के बाद करीब 12.30 बजे गांधी मैदान में प्रकाश उत्सव पर आयोजित एक रैली को भी संबोधित करेंगे. इस दौरान मंच पर नीतीश कुमार और लालू यादव भी मौजूद रहेंगे. मौके पर केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद और रामविलास पासवान, पंजाब के मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल सहित कई अन्य नेता मौजूद रहेंगे.

समचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, प्रधानमंत्री के इस कार्यक्रम के लिए गांधी मैदान में एक अस्थायी गुरुद्वारा बनाया गया है. खबरों के मुताबिक वह इस मौके पर खास डाक टिकट भी जारी करेंगे.

पटना का ये वही ऐतिहासिक गांधी मैदान है, जिसमें साल 2013 में लोकसभा चुनाव के दौरान पीएम मोदी की रैली में आतंकियों ने कई धमाके किए थे. इस धमाके में करीब 5 लोगों की जान चली गई थी और सैकड़ों लोग घायल हो गए थे. ऐसे में सुरक्षा व्यवस्था पर विशेष जोर है. कार्यक्रम स्थल की सुरक्षा का जिम्मा खुद एसपीजी के आईजी ने संभाल रखा है.

पीएम मोदी के पटना पहुंचने को लेकर एयरपोर्ट से लेकर गांधी मैदान तक को पुलिस और सुरक्षाबलों ने छावनी में बदल दिया है.

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष कैप्टन अमरिंदर सिंह और पंजाब के सीएम प्रकाश सिंह बादल भी तख्त श्री पटना साहिब में माथा टेकने पहुंचे चुके हैं.

पंजाब के नेताओं के पटना पहुंचने को पंजाब चुनाव से भी जोड़कर देखा जा रहा है. एक कारण ये भी है कि बिहार के बहुत से लोग पंजाब के फैक्ट्रियों और खेतों में काम करते है और पंजाब के नेता इन्हें भी लुभाना चाहते हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
AUTO EXPO 2018: MARUTI SUZUKI की नई SWIFT का इंतजार हुआ खत्म

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi