S M L

कांग्रेस आज मना रही है 'विश्वासघात' दिवस, विपक्ष ने एक सुर में मोदी सरकार को बताया 'नाकाम'

तेलों की कीमतों में बेतहाशा बढ़ोतरी ने भी विपक्षी पार्टियों को एकसुर में केंद्र सरकार के खिलाफ विरोध तेज करने का मौका दे दिया

FP Staff Updated On: May 26, 2018 01:44 PM IST

0
कांग्रेस आज मना रही है 'विश्वासघात' दिवस, विपक्ष ने एक सुर में मोदी सरकार को बताया 'नाकाम'

केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार के 4 साल पूरे होने पर बीजेपी जहां देश भर में जश्न की तैयारियों में जुटी है. मंत्री से लेकर नेता तक लोगों को अपनी सरकार के काम बताने में जुट गए हैं. वहीं कांग्रेस सहित अन्य विपक्षियों पार्टियों ने केंद्र की मौजूदा एनडीए सरकार को 'नाकाम' बताते हुए हमला तेज कर दिया है.

कांग्रेस पार्टी ने शनिवार को 'विश्वासघात' दिवस मनाने का फैसला किया है जिसमें देश के 20 अलग-अलग शहरों में प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित की जाएगी. राज्य की राजधानियों में आयोजित इन प्रेस कॉन्फ्रेंस को पार्टी के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद, अशोक गहलोत और रणदीप सुरजेवाला संबोधित करेंगे.

सरकार के खिलाफ अपना विरोध दर्ज कराने के लिए पार्टी नेताओं के अलावा कांग्रेस अध्यक्ष भी सड़कों पर उतरेंगे. कांग्रेस की प्रदेश इकाइयों को जिला स्तर पर विरोध प्रदर्शन करने का निर्देश दिया गया है. कपिल सिब्बल और अभिषेक मनु सिंघवी क्रमशः भुवनेश्वर और मुंबई में प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे.

हाल में तेलों की कीमतों में बेतहाशा बढ़ोतरी ने भी विपक्षी पार्टियों को एकसुर में केंद्र सरकार के खिलाफ विरोध तेज करने का मौका दे दिया है.

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मोदी सरकार का 'रिपोर्ट कार्ड' ट्वीट कर मौजूदा केंद्र सरकार के कामकाज पर निशाना साधा है. राहुल ने रिपोर्ट कार्ड में कृषि, विदेश नीति, तेल कीमतें और रोजगार को फिसड्डी बताया है तो नारेबाजी और खुद की ब्रांडिंग को ए प्लस बताया है. साथ ही योग को बी माइनस का ग्रेड दिया है. अंत में रिमार्क्स में राहुल ने लिखा है-मास्टर कम्युनिकेटर, स्ट्रगल्स विद कॉम्पलेक्स इसूज, शॉर्ट अटेंशन स्पैन.

सीपीएम महासचिव सीताराम येचुरी ने कहा है कि मोदी सरकार ने चार साल के कार्यकाल में चुनाव पूर्व अपने वादों से मुकरने के अलावा कोई अन्य काम नहीं किया है. येचुरी ने मोदी सरकार के चार साल पूरे होने पर एक लेख में कहा, ‘देश से अच्छे दिनों का वादा किया गया था, साथ ही विकास और समृद्धि के जरिये देश को मजबूत और सक्षम राष्ट्र में तब्दील करने का वादा किया गया था. देश से वादा किया गया था ‘सबका साथ सबका विकास’ होगा लेकिन हर किसी के लिये यह वादे खोखले साबित हुए.’

बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने मोदी सरकार को घेरते हुए कहा, मौजूदा सरकार हर मोर्चे पर नाकाम साबित हुई है. पीएम मोदी जो कुछ भी करते हैं उसे ऐतिहासिक बताते हैं. मुझे लगता है इसी कारण देश में तेल की कीमतें ऐतिहासिक ऊंचाई पर पहुंच गई हैं.

कांग्रेस नेता मनीष तिवारी ने कहा, चार साल का लब्बोलुआब है-मेरा भाषण ही मेरा प्रशासन है. मोदी सरकार सभी मानकों पर पूर्ण रूप से तबाही साबित हुई है.

इससे पहले यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने केंद्र सरकार की सराहना करते हुए कहा कि पक्षपात रहित एनडीए सरकार ने समाज के हर वर्ग के लिए समान रूप से विकास किया है. सीएम आदित्यनाथ ने केंद्र सरकार के चार साल पूरे होने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनके कैबिनेट सहयोगियों को बधाई दी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
International Yoga Day 2018 पर सुनिए Natasha Noel की कविता, I Breathe

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi