विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

मोदी ने करुणानिधि को इलाज के लिए दिल्ली बुलाया, कोई राजनीति नहीं: DMK

सोमवार को अपने एक दिन के चेन्नई दौरे पर पीएम नरेंद्र मोदी ने डीएमके नेता करूणानिधि के आवास पर जाकर उनसे भेंट की थी

Bhasha Updated On: Nov 08, 2017 05:57 PM IST

0
मोदी ने करुणानिधि को इलाज के लिए दिल्ली बुलाया, कोई राजनीति नहीं: DMK

डीएमके ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पार्टी के संस्थापक एम. करुणानिधि के बीच हुई बैठक में कोई राजनीति नहीं थी. डीएमके प्रमुख के साथ मुलाकात के दौरान प्रधानमंत्री ने उन्हें सिर्फ इलाज के लिए दिल्ली आने का न्योता दिया.

सोमवार को एक दिन की अपनी चेन्नई यात्रा के दौरान पीएम मोदी ने तय कार्यक्रम से इतर करुणानिधि से भेंट की थी. दोनों नेताओं की इस मुलाकात के बाद राजनीतिक गठजोड़ की अटकलें लगाई जाने लगी हैं.

डीएमके के कार्यकारी प्रमुख और करुणानिधि के बेटे एम के स्टालिन ने बुधवार को कहा कि वह पहले ही स्पष्ट कर चुके हैं कि मोदी बिना किसी ‘राजनीतिक मंशा’ के करूणानिधि से मिलने आए थे.

नोटबंदी के एक वर्ष पूरा होने के अवसर पर मोदी सरकार के खिलाफ प्रदर्शन का नेतृत्व करने मदुरै पहुंचे स्टालिन ने कहा कि चेन्नई में 6 नवंबर को दोनों नेताओं के बीच हुई बैठक ‘मानवीय’ थी.

तमिलनाडु विधानसभा में विपक्ष के नेता स्टालिन ने कहा, ‘मोदी राजनीति के लिए नहीं आए थे, हम भी राजनीति के लिए उनका इस्तेमाल करने को तैयार नहीं हैं.’

कुछ अखबारों में यह खबर आने के बाद कि मोदी और करुणानिधि की मुलाकात के बाद डीएमके राज्य के कुछ जिलों में नोटबंदी के खिलाफ ‘काला दिवस’ मनाने से बच रही है, स्टालिन ने यह टिप्पणी की.

स्टालिन ने कहा कि उन्होंने सोमवार को ही साफ कर दिया था कि मोदी ने डीएमके प्रमुख से इसलिए भेंट किया क्योंकि वह वरिष्ठ द्रविड़ नेता हैं और उम्र के इस पड़ाव पर आराम कर रहे हैं.

उन्होंने कहा कि मोदी ने 93 साल के करुणानिधि को इलाज के लिए दिल्ली आने और उनके आवास पर ठहरने की पेशकश की थी.

स्टालिन के अनुसार, ‘उन्होंने (मोदी ने) कहा कि वह आपको (करूणानिधि को) यहां आराम नहीं करने देंगे, क्योंकि यहां हमेशा मिलने वालों का तांता लगा रहेगा. उन्होंने दिल्ली में अपने आवास पर रहकर इलाज कराने को भी कहा.’

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi