S M L

राजस्थान चुनाव 2018: विधायक सुरेंद्र गोयल ने BJP से दिया इस्तीफा

राजस्थान में मंत्री और बीजेपी एमएलए सुरेंद्र गोयल ने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है.

Updated On: Nov 12, 2018 08:29 PM IST

FP Staff

0
राजस्थान चुनाव 2018: विधायक सुरेंद्र गोयल ने BJP से दिया इस्तीफा

राजस्थान में विधानसभा चुनाव नजदीक है. हालांकि चुनाव से पहले भारतीय जनता पार्टी को एक के बाद एक झटके लग रहे हैं. ताजा झटके में विधायक सुरेंद्र गोयल ने बीजेपी से इस्तीफा दे दिया है.

राजस्थान में मंत्री और बीजेपी एमएलए सुरेंद्र गोयल ने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है. सुरेंद्र गोयल जैतारण से विधायक हैं. दरअसल, भारतीय जनता पार्टी ने प्रदेश की 131 सीटों पर प्रत्याशियों के नाम घोषित कर दिए. लंबी चली विचार मंत्रणाओं के दौर के बाद पार्टी प्रत्याशियों की पहली सूची जारी की गई है. इस लिस्ट में पार्टी ने 25 नए चेहरों को जगह दी है. इस पहली लिस्ट में जहां कई मौजूदा विधायकों के टिकट काटे गए हैं, वहीं कई मंत्रियों के नाम नदारद हैं. इनमें सुरेंद्र गोयल का नाम भी शामिल था.

जैतारण से मंत्री सुरेंद्र गोयल का टिकट काटकर अविनाश गहलोत को मौका दिया गया. पहली सूची में मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे को तरजीह मिली है और अधिकांश नाम उनके करीबियों के शामिल हैं. पहले से ही माना जा रहा था कि पार्टी बड़े स्तर पर मौजूदा विधायकों के टिकट काटेगी, हालांकि बहुत बड़े स्तर पर तो नहीं लेकिन कई मौजूदा विधायकों के टिकट कटे हैं. इनमें सबसे बड़ा नाम कैबिनेट मंत्री सुरेंद्र गोयल का है.

राजस्थान में 7 नवंबर को विधानसभा चुनाव होने हैं और 11 दिसंबर को मतगणना होगी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi