S M L

सोनिया से मिले स्टालिन, तमिलनाडु पर की चर्चा

पलनीस्वामी ने स्टेलिन की याचिका की सुनवाई को 27 फरवरी तक के लिए स्थगित किया

Updated On: Feb 24, 2017 09:01 PM IST

IANS

0
सोनिया से मिले स्टालिन, तमिलनाडु पर की चर्चा

डीएमके के नेता एम.के.स्टालिन ने शुक्रवार को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात कर तमिलनाडु के राजनीतिक हालात पर चर्चा की.

स्टालिन ने गुरुवार को राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी से भी मुलाकात की थी. इसमें उन्हें पिछले हफ्ते तमिलनाडु विधानसभा में घटी घटना पर एक पत्र सौंपा गया था.

डीएमके के एक नेता ने कहा, ‘यह एक शिष्टाचार मुलाकात थी. उन्होंने सोनिया से उनके स्वास्थ्य के बारे में जाना और सोनिया ने भी डीएमके अध्यक्ष करुणानिधि के स्वास्थ्य के बारे में पूछा. यह एक सामान्य चर्चा थी. जिसमें तमिलनाडु के राजनीतिक हालात पर भी चर्चा की गई.’

रणनीतिक मुलाकात

डीएमके नेता ने कहा कि यह 'रणनीतिक मुलाकात' भी थी, क्योंकि पार्टी का कार्यकारी अध्यक्ष बनने के बाद स्टालिन पहली बार यहां आए थे. पार्टी कांग्रेस के नेतृत्व वाले प्रगतिशील गठबंधन के एक सहयोगी भी है.

तमिलनाडु विधानसभा में विपक्ष के नेता स्टालिन ने विश्वास मत को गैरकानूनी घोषित करने के लिए याचिका भी दाखिल की है.

अपनी याचिका में डीएमके नेता ने न्यायालय से मांग की है कि वह विधानसभा अध्यक्ष पी.धनपाल को यह निर्देश दें कि वह राज्यपाल के सचिव, मुख्य सचिव और निर्वाचन आयोग के सीनियर अधिकारियों की निगरानी में विश्वास मत कराएं.

पलनीस्वामी का विश्वास मत गैरकानूनी !

इस बीच, मद्रास उच्च न्यायालय ने मुख्यमंत्री के.पलनीस्वामी के विश्वास मत को गैरकानूनी घोषित करने की स्टालिन की याचिका को सुनवाई के लिए 27 फरवरी तक के लिए स्थगित कर दिया है.

न्यायालय ने तमिलनाडु विधानसभा की 18 फरवरी की कार्यवाही का वीडियो फुटेज भी जमा कराने का आदेश दिया है, जिस दिन पलनीस्वामी ने विश्वास मत हासिल किया था. उनके पक्ष में 122 वोट पड़े थे, जबकि विरोध में 11 वोट.

स्टालिन ने तमिलनाडु विधानसभा में हुई घटना के विरोध में दिनभर भूख हड़ताल भी की थी.

दरअसल, 18 फरवरी को विधानसभा में मुख्यमंत्री पलनीस्वामी द्वारा विश्वास प्रस्ताव पेश करने के बाद डीएमके विधायकों ने हंगामा किया, जिसके बाद विधानसभा अध्यक्ष ने पार्टी के सभी विधायकों को बाहर निकलवा दिया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi