S M L

एम के स्टालिन बने DMK अध्यक्ष, करुणानिधि को भारत रत्न दिए जाने की मांग

चेन्नई में हुई डीएमके की अहम बैठक में स्टालिन को पार्टी अध्यक्ष चुन लिया गया है

Updated On: Aug 28, 2018 11:17 AM IST

FP Staff

0
एम के स्टालिन बने DMK अध्यक्ष, करुणानिधि को भारत रत्न दिए जाने की मांग

एम के स्टालिन को द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (डीएमके) का अध्यक्ष चुन लिया गया है.  मंगलवार को चेन्नई में हुई डीएमके की अहम बैठक में स्टालिन को पार्टी अध्यक्ष चुना गया. इससे पहले स्टालिन डीएमके के कार्यकारी अध्यक्ष थे.

बैठक में स्टालिन के अध्यक्ष बनने को लेकर औपचारिक ऐलान किया गया. स्टालिन के निर्विरोध अध्यक्ष चुने जाने के बाद उनके समर्थकों ने जश्न मनाना शुरू कर दिया है. स्टालिन ने अध्यक्ष निर्वाचित होने के बाद अपने दिवंगत पिता करुणानिधि की तस्वीर पर पुष्प अर्पित किए और उन्हें श्रद्धांजलि दी.

इसके साथ ही डीएमके के जनरल काउंसिल की मीटिंग में पार्टी कार्यकर्ताओं ने एक रिजोल्यूशन पास करके करुणानिधि को भारत रत्न दिए जाने की मांग की है.

डीएमके के दुरई मुरुगन को पार्टी का कोषाध्यक्ष चुना गया है.

बीते रविवार को करुणानिधि के छोटे बेटे स्टालिन ने पार्टी अध्यक्ष के पद के लिए अपना नामांकन भरा था. उनके अलावा डीएमके के वरिष्ठ नेता दुरई मुरुगन ने भी पार्टी कोषाध्यक्ष पद के लिए नामांकन भरा था. नामांकन दाखिल होने के बाद मंगलवार को पार्टी अध्यक्ष और कोषाध्यक्ष के नामों का औपचारिक एलान किया जाना था.

स्टालिन के डीएमके के दूसरे अध्यक्ष के रूप में चुनाव निर्विरोध तरीके से हुआ. क्योंकि पार्टी के 65 जिलों के सचिवों ने पार्टी के शीर्ष पद के लिए उनका नाम प्रस्तावित किया था. उनके विरोध में कोई नामांकन नहीं हुआ. बता दें कि दिवंगत एम करुणानिधि के बीमार रहने के कारण उनके छोटे बेटे एम के स्टालिन को जनवरी 2017 में पार्टी का कार्यकारी अध्यक्ष नियुक्त किया गया था.

इसी महीने करुणानिधि का निधन हो जाने के बाद स्टालिन को पार्टी का अध्यक्ष बनाना जरूरी हो गया था. हालांकि करुणानिधि के बड़े बेटे अड़ागिरि के विरोधी तेवरों से स्टालिन की ताजपोशी में कुछ अड़चने जरूर आईं. लेकिन फिर भी उन्हें निर्विरोध अध्यक्ष चुना गया. पिछले दिनों स्टालिन ने मरीना बीच स्थित करुणानिधि के समाधि स्थल पर पत्रकारों के सामने यह दावा किया था कि पार्टी के ज्यादातर नेता और कैडर उनके साथ हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi