S M L

मिजोरम विधानसभा चुनाव में लगभग 73 प्रतिशत हुआ मतदान

अभी मतदान प्रतिशत के और बढ़ने की संभावनाएं हैं क्योंकि मतदान केंद्रों के बाहर भारी संख्या में मतदाता खड़े हुए हैं

Updated On: Nov 28, 2018 07:21 PM IST

FP Staff

0
मिजोरम विधानसभा चुनाव में लगभग 73 प्रतिशत हुआ मतदान

बुधवार को मिजोरम विधानसभा चुनाव के लिए हुए मतदान में लगभग 73 फीसदी मतदान हुआ है. हालांकि अभी इस मतदान प्रतिशत के और बढ़ने की संभावनाएं हैं क्योंकि मतदान केंद्रों के बाहर अभी भी भारी संख्या में लोग अपने मताधिकार का प्रयोग करने के लिए खड़े हैं.

मिजोरम विधानसभा चुनाव के तहत राज्य की सभी 40 सीटों पर मतदान कराया गया. टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के मुताबिक सबसे ज्यादा मतदान सेरछिप सीट पर हुआ. इस सीट पर 81 फीसदी वोटिंग हुई. मुख्यमंत्री ललथनहवला भी इसी सीट पर चुनाव लड़ रहे हैं.

मुख्य चुनाव अधिकारी आशीष कुंद्रा ने बताया कि राज्य की सभी 40 सीटों पर मतदान कराया गया है. उन्होंने बताया कि त्रिपुरा के राहत शिविरों में रह रहे ब्रू लोगों ने मामित जिले के कन्ह्मून गांव में मतदान किया. वहां 52 प्रतिशत मतदान होने की खबर है.

चुनाव से करीब दो सप्ताह पहले एसबी शशांक की जगह कार्यभार संभालने वाले आशीष कुंद्रा ने कहा, ‘मैं मिजो लोगों को स्वतंत्र, निष्पक्ष और शांतिपूर्ण चुनावों के लिए बधाई देता हूं. मिजो सिविल सोसाइटी, खासतौर पर यंग मिजो एसोसिएशन को मेरा विशेष आभार. उन्होंने हरसंभव तरीके से चुनाव अधिकारियों की मदद की.'

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi