S M L

मिजोरम विधानसभा चुनाव 2018: आधे से ज्यादा उम्मीदवार हैं करोड़पति, 9 पर आपराधिक मामला

मिजोरम विधानसभा चुनाव में आधे से ज्यादा उम्मीदवार करोड़पति है.

Updated On: Nov 22, 2018 10:41 PM IST

FP Staff

0
मिजोरम विधानसभा चुनाव 2018: आधे से ज्यादा उम्मीदवार हैं करोड़पति, 9 पर आपराधिक मामला

मिजोरम में विधानसभा चुनाव नजदीक है. राज्य में चुनाव के लिए 28 नवंबर को मतदान होने हैं. ऐसे में इस राज्य की विधानसभा चुनाव में 209 उम्मीदवारों के लिए वोट डाले जाएंगे. वहीं अगर इन उम्मीदवारों की संपत्ति की बात की जाए तो आधे से ज्यादा उम्मीदवार करोड़पति है.

एसोसिएशन फॉर डेमोक्रेटिक रिफॉर्म (एडीआर) ने अपनी रिपोर्ट में बताया है कि मिजोरम विधानसभा चुनाव में इस बार 209 लोग मैदान में उतरे हैं. इन उम्मीदवारों में 116 प्रत्याशी यानी करीब 56 फीसदी करोड़पति हैं. पिछले 2013 के विधानसभा चुनाव में करोड़पति उम्मीदवारों की संख्या 75 (53 फीसदी) थी. इस बार मिजो नेशनल फ्रंट (एमएनएफ) में सबसे ज्यादा 35, कांग्रेस के 33 और भारतीय जनता पार्टी के 17 उम्मीदवार हैं जो करोड़पति है.

इस चुनाव में हाचेक सीट से मिजो नेशमल फ्रंट के उम्मीदवार लालरीनेंगा साइलो 100 करोड़ रुपए की संपत्ति के साथ सबसे अमीर उम्मीदवार हैं. इसके बाद एमएनएफ के ही 44 करोड़ रुपए की संपत्ति के साथ दूसरे नंबर पर रॉबर्ट रोमाविया रॉयटे का नाम शामिल है.

दूसरी तरफ 9 उम्मीदवारों पर आपराधिक मामले भी दर्ज हैं. इस रिपोर्ट में बताया गया है कि मिजोरम के मुख्यमंत्री ललथनहवला के खिलाफ भी आपराधिक केस दर्ज है. वहीं एमएनएफ अध्यक्ष जोरामथंगा के खिलाफ भी आपराधिक मामला है. मिजोरम में मतदान के बाद 11 दिसंबर को मतगणना होगी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi