विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

मिशन 2019: सभी केंद्रीय मंत्रियों को मिली 4 लोकसभा क्षेत्रोंं की जिम्मेदारी

जाहिर है 2019 के लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने तैयारी शुरू कर दी है

FP Staff Updated On: Aug 21, 2017 07:34 PM IST

0
मिशन 2019: सभी केंद्रीय मंत्रियों को मिली 4 लोकसभा क्षेत्रोंं की जिम्मेदारी

मोदी सरकार के तमाम मंत्री मिशन 2019 में लग गए हैं.

दरअसल बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने 2019 के लोकसभा चुनाव के लिए 350+ सीटें जीतने का लक्ष्य रखा हैं. साथ ही पार्टी ने लगभग 350 सीटों की पहचान भी कर ली है जिन पर पार्टी के जीतने के आसार हैं.

इस मिशन को कामयाब बनाने के लिए तमाम केंद्रीय मंत्रियों और पार्टी के तमाम आला अधिकारियों को ये जिम्मा सौंपा गया है कि वो उन लोकसभा क्षेत्रों में जाएं और सरकार के काम का प्रचार करें.

अब हम आपको बताते हैं कि मिशन 2019 को जीत में बदलने का फॉर्मूला क्या है. सूत्र बताते हैं कि हर मंत्री को चार लोकसभा क्षेत्रों का जिम्मा सौंपा गया है.

खास बात ये है कि ये लोकसभा क्षेत्र उनके मूल राज्य से कोसों दूर होंगे. हर मंत्री को इन क्षेत्रों में हर महीने कम से कम 4 दिन बिताने होंगे. इस फार्मूले को अमली जामा पहना दिया गया है. पार्टी आला कमान के मुताबिक 2019 के लोकसभा चुनावों तक सभी मंत्री इन सभी इलाकों के कम से कम 40 दौरे पूरे कर लेंगेे. ये जिम्मा मंत्रियों के साथ साथ पार्टी के वरिष्ठ पदाधिकारियों को भी सौंपा गया है.

इन सभी मंत्रियों को इन तमाम इलाकों में सभाएं भी करनी हैं, वहां के प्रबुद्ध लोगों से भी मिलना है और पार्टी के लोगों और वोटरों तक ये संदेश भी पहुंचाना है कि सरकार की योजनाओं का लाभ उन तक कैसे पहुंच रहा है. सूत्र बताते हैं कि आलाकमान को इन दौरों से उन तमाम लोकसभा क्षेत्रों का फीडबैक लगातार मिलता रहेगा. साथ ही मंत्रियों और पार्टी पदाधिकारियों के लगातार दौरों से चुनावी माहौल भी गरमाया रहेगा.

सूत्रों की मानें तो इन दौरों के लिए तमाम मंत्रियों को निर्देश दिेए गए हैं कि वो सरकारी गेस्ट हाउसों में ही रुकें. साथ ही उनके दौरे ज्यादा शान शौकत और लाव-लश्कर के साथ नहीं हों. यानि सीधा संदेश हैं कि ज्यादा खर्च नहीं सादगी से ही जनता तक पहुंचने की कोशिश की जाए.

BJP Odisha Baithak

चुनाव के तारीखों की उलटी गिनती शुरू

जाहिर है 2019 के लोक सभा चुनाव के लिए बीजेपी ने तैयारी शुरू कर दी है. अब इंतजार इस बात का नहीं हो रहा है कि चुनावों की तारीखों का ऐलान हो. आलाकमान का यही संदेश है कि अब उलटी गिनती शुरु हो चुकी है और हर रोज पार्टी और कार्यकर्ता तैयारियों में लगे रहें.

पिछले हफ्ते ही पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने वरिष्ठ मंत्रियों की बैठक बुलाई थी और मंत्रियों से कहा था की जीतने वाली सीटों को चुनकर उन पर अगले दो साल मेहनत करनी होगी. इन सीटों को लेकर प्रजेंटेशन दिया गया. कुल 31 मंत्री बैठक में शामिल हुए.थे. इसी कड़ी में पीएम मोदी और अमित शाह ने भी बीजेपी के तमाम मुख्यमंत्रियों की क्लास भी ली.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi