S M L

मीरा-भायंदर चुनाव: शिवसेना का सूपड़ा साफ 61 सीटों पर जीती बीजेपी

बीजेपी 27 जगहों पर आगे चल रही है. प्रभाग नंबर 12 में बीजेपी के चारों उम्मीदवारों ने जीत दर्ज की है

Updated On: Aug 21, 2017 04:44 PM IST

FP Staff

0
मीरा-भायंदर चुनाव: शिवसेना का सूपड़ा साफ 61 सीटों पर जीती बीजेपी

मीरा-भायंदर महानगरपालिका के लिए रविवार को हुए मतदान के चुनावी परिणाम घोषित हो चुके हैं. इन चुनावों में भी बीजेपी ने अपना कमल खिला दिया है. बीजेपी शिवसेना, कांग्रेस को बहुत पीछे छोड़ दिया है. इन चुनावों में बीजेपी ने 61 सीटों पर जीतों के साथ सरकार बनाने की स्थिति में पहुंच गई है. इसी जीत के साथ बीजेपी खेमे में खुशी लहर दौड़ पड़ी है.

इस जीत का श्रेय महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दिया है. उन्होंने ट्वीट कर इसे 'विश्वास और विकास' की जीत बताई है.

इन चुनावों में बीजेपी को 61, शिवसेना को 22, कांग्रेस को 10 सीटों पर जीत मिली है. वहीं एनसीपी एक भी सीट नहीं जीत पाई है.

मीरा-भायंदर महानगरपालिका की कुल 94 सीटों के लिए 509 उम्मीदवार अपनी किस्मत आजमा रहे थे. वहां रविवार को कुल 47 प्रतिशत मतदान हुआ था. चुनाव आयोग के अनुसार, मीरा-भायंदर महानगरपालिका में कुल मतदाता 5,93,345 मतदाता हैं.

प्रभाग 9 में कांग्रेस तो प्रभाग 5, 12 और 17 में बीजेपी के पैनल ने जीत दर्ज की है. प्रभाग नंबर 12 में बीजेपी के चारों उम्मीदवारों ने जीत दर्ज की है. प्रभाग नंबर 8 से बीजेपी के तीन और शिवसेना के एक उम्मीदवार ने जीत दर्ज की.

मीरा-भाईंदर महानगरपालिका का पिछला चुनाव 2012 में हुआ था. उस चुनाव में सबसे बड़ी पार्टी बीजेपी थी. उसने 29 सीटों पर जीत हासिल की थी, जबकि राकांपा को 27 सीटें मिली थी. सीटें कम होने के बाद भी राकांपा ने कांग्रेस और बहुजन विकास आघाडी के साथ मिलकर सत्ता हासिल की थी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता
Firstpost Hindi