S M L

शोभन चटर्जी ने दिया मेयर पद से इस्तीफा, फिरहाद हकीम हो सकते हैं नए मेयर, जल्द होगी घोषणा

मंत्री शोभन चटर्जी ने गुरुवार को कोलकाता के मेयर पद से इस्तीफा दे दिया, कोलकाता नगर निगम की चेयरपर्सन माला राय को उन्होंने अपना इस्तीफा सौंपा है

Updated On: Nov 22, 2018 10:22 PM IST

FP Staff

0
शोभन चटर्जी ने दिया मेयर पद से इस्तीफा, फिरहाद हकीम हो सकते हैं नए मेयर, जल्द होगी घोषणा

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से मनमुटाव के बाद पश्चिम बंगाल के दमकल व आवासन मामलों के मंत्री शोभन चटर्जी ने गुरुवार को कोलकाता के मेयर पद से इस्तीफा दे दिया. एनडीटीवी की खबर के मुताबिक कोलकाता नगर निगम की चेयरपर्सन माला राय को उन्होंने अपना इस्तीफा सौंपा है. इसके बाद ही राज्य के शहरी विकास एवं नगरपालिका मामलों के मंत्री फिरहाद हकीम का कोलकाता के नए मेयर बनने का नाम सामने आ रहा है. वहीं अतिन घोष डिप्टी मेयर बनेंगे. जल्द ही इसका आधिकारिक ऐलान किया जाएगा.

सीएम से मतभेदों के बाद शोभन चटर्जी ने मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया

खबर है कि सीएम से मतभेदों के बाद शोभन चटर्जी ने मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था. इस पर ममता बनर्जी ने उन्हें मेयर का भी पद छोड़ने के लिए कहा था. चटर्जी ने बुधवार को मंत्री पद से और गुरुवार को मेयर पद से इस्तीफा दे दिया. शोभन चटर्जी के इस्तीफा देने के बाद सूत्रों ने इस बात की पुष्टि कर दी थी कि फिरहाद हकीम कोलकाता के नए मेयर होंगे. हालांकि अभी इसकी आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है. वहीं कोलकाता नगर निगम में मेयर परिषद के सदस्य अतिन घोष डिप्टी मेयर का पद संभालेंगे.

बैठक में मेयर एवं उपमेयर के नाम पर अंतिम मुहर लगेगी

फिलहाल इकबाल अहमद कोलकाता के डिप्टी मेयर हैं. उनका स्वास्थ्य ठीक नहीं चल रहा है. गुरुवार की शाम को मुख्यमंत्री ने तृणमूल पार्षदों की बैठक बुलाई है. बैठक में मेयर एवं उपमेयर के नाम पर अंतिम मुहर लगेगी. दूसरी तरफ गुरुवार को ही विधानसभा में कोलकाता नगर निगम संशोधन विधेयक लाया गया. इस विधेयक के अनुसार, बिना पार्षद रहे भी कोई व्यक्ति मेयर बन सकेगा. हालांकि, 6 महीने के अंदर उसे पार्षद का चुनाव लड़ना और जीतना होगा. फिरहाद हकीम फिलहाल विधायक व मंत्री हैं. वह अल्पसंख्यक समुदाय से हैं. संसदीय मामलों और नगरपालिका मामलों का उन्हें अच्छा खासा अनुभव है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi