S M L

#MeToo: एमजे अकबर पर लगे यौन शोषण के आरोपों पर सुषमा स्वराज ने साधी चुप्पी

मंगलवार को विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से कुछ महिला पत्रकारों ने जब इसपर सवाल पूछा तो वो इसे अनसुना कर बिना जवाब दिए आगे बढ़ गईं

Updated On: Oct 09, 2018 05:39 PM IST

FP Staff

0
#MeToo: एमजे अकबर पर लगे यौन शोषण के आरोपों पर सुषमा स्वराज ने साधी चुप्पी

#MeToo के तहत नरेंद्र मोदी सरकार में विदेश राज्य मंत्री एमजे अकबर पर  सेक्सुअल हैरेसमेंट के आरोप लगने से सियासी हड़कंप मच गया है. इसे लेकर आरोप-प्रत्यारोपों का दौर शुरू हो गया है. मंगलवार को विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से कुछ महिला पत्रकारों ने जब इसपर सवाल पूछा तो वो बिना इसका जवाब दिए आगे बढ़ गईं.

केंद्रीय मंत्री पर आरोप लगने के बाद एक पत्रकार ने सुषमा स्वराज से पूछा, 'अकबर पर काफी गंभीर आरोप लगे हैं.. उन पर यौन शोषण के आरोप लगे हैं. आप उसी मंत्रालय की महिला मंत्री हैं. आप क्या एक्शन लेंगी?'

इस पर स्वराज ने ऐसा जताया मानो उन्होंने सवाल सुना ही नहीं. वो इसे अनसुना कर चली गईं.

#MeToo के तहत मीडिया जगत के कई पत्रकारों पर भी यौन शोषण के आरोप लगे हैं. एडिटर्स गिल्ड ऑफ इंडिया (ईजीआई) ने इस पर बयान जारी कर उन महिला पत्रकारों की तारीफ की है जिन्होंने अपने साथ हुई ऐसी घटनाओं को सार्वजनिक करने की हिम्मत दिखाई है.

एडिटर्स गिल्ड ने कहा है कि जिन मीडिया संस्थानों में इस तरह के मामले सामने आए है उन्हें स्वतंत्र और निष्पक्ष जांच करानी चाहिए. और दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करनी चाहिए.

बता दें कि कई महिला पत्रकारों ने अपनी आपबीती बयां करते हुए एमजे अकबर पर यौन शोषण का आरोप लगाया है. इसमें से एक महिला पत्रकार ने वर्ष 2017 में अपनी आपबीती बयां की थी, महिला के मुताबिक उसके बॉस ने उसे होटल के कमरे में नौकरी के इंटरव्यू के लिए बुलाया था. लेकिन वहां से निकलने के बाद उसने जॉब ऑफर ठुकरा दिया था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi