S M L

सांप्रदायिक हिंसा का जायजा लेने आसनसोल पहुंची BJP की टीम

कमेटी के 4 सदस्यों में ओपी माथुर, शाहनवाज हुसैन, रूपा गांगुली और बीडी माथुर के नाम शामिल हैं

FP Staff Updated On: Apr 01, 2018 02:39 PM IST

0
सांप्रदायिक हिंसा का जायजा लेने आसनसोल पहुंची BJP की टीम

पश्चिम बंगाल के आसनसोल में भड़की सांप्रदायिक हिंसा का जायजा लेने के लिए बीजेपी के चार नेताओं का एक दल रविवार को यहां पहुंच गया.

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने पार्टी के 4 सदस्यों की एक कमेटी बनाकर प्रभावित इलाके का दौरा करने का निर्देश दिया था. कमेटी के सदस्यों में ओपी माथुर, शाहनवाज हुसैन, रूपा गांगुली और बीडी माथुर शामिल हैं.

इससे पहले शनिवार को राज्यपाल केशरीनाथ त्रिपाठी ने भी आसनसोल का दौरा किया था. दौरे के बाद राज्यपाल ने बताया, मौजूदा हालात पर अधिकारियों से मेरी बात हुई. मैंने आसनसोल के लोगों से अपील की कि वो इलाके में शांति और भाईचारा बनाए रखें.

बीते 25 मार्च को रामनवमी के जुलूस को लेकर यहां दो समुदायों के लोग आमने-सामने आ गए थे. उसी दिन राज्य के अन्य हिस्सों में भी सांप्रदायिक हिंसा भड़क गई थी जिसमें 3 लोगों की मौत और कई घायल हुए थे.

आसनसोल में फिलहाल स्थिति सामान्य हो रही है लेकिन तनाव अब भी बना हुआ है. पुलिस और सुरक्षाबलों की मौजूदगी यहां बनी हुई है. इंटरनेट सेवाएं कुछ दिनों के लिए बंद कर दी गई हैं.

केंद्र सरकार ने राज्य की ममता बनर्जी सरकार से इस मामले में रिपोर्ट मांगी थी. हिंसा के कारण बताने और उपद्रव की घटनाओं पर जवाब मांगा गया था.

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने लोगों को भरोसा दिया है कि वो किसी भी सूरत में हिंसा बर्दाश्त नहीं करेंगी और उनकी सरकार सभी उपद्रवियों को जेल में डालेगी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi