S M L

BJP के साथ सरकार बनाना जहर पीने जैसा था: महबूबा मुफ्ती

उन्होंने कहा, अल्लाह गवाह है कि मेरी राजनीति मेरे पिता से शुरू हुई और उन्हीं पर समाप्त होगी. यही कारण है कि जब उन्होंने दुनिया छोड़ी मैं सरकार बनाने के लिए तैयार नहीं थी

Updated On: Jul 30, 2018 01:58 PM IST

FP Staff

0
BJP के साथ सरकार बनाना जहर पीने जैसा था: महबूबा मुफ्ती

पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने बीजेपी के साथ अपनी पार्टी के गठजोड़ को बड़ी गलती बताया और इसे जहर की घूंट पीकर सरकार चलाने की संज्ञा दी है.

मुफ्ती ने कहा, मुफ्ती साहब बीजेपी से हाथ मिलाने के लिए तैयार हो गए क्योंकि वाजपेयी जी की सरकार से हमारे अच्छे ताल्लुक थे लेकिन इस बार यह कड़ा फैसला था. बीजेपी के साथ गठबंधन में सरकार बनाना जहर की घूंट पीने जैसा था. दो साल 2 महीने के गठबंधन में हमने काफी कुछ गंवाया है.

इससे पहले उन्हीं की पार्टी के अहम नेता मुजफ्फर हसन बेग ने कहा था कि पीट-पीटकर (मॉब लिंचिंग) हत्या करने की घटनाओं को अगर नहीं रोका गया तो देश को एक और बंटवारे का सामना करना पड़ेगा. उन्होंने यह भी कहा था कि गाय-भैंस के नाम पर देश में मुसलमानों का कत्ल बंद होना चाहिए, नहीं तो इसके गंभीर नतीजे होंगे.

महबूबा ने दावा किया कि उन्होंने बीजेपी के साथ गठबंधन इसलिए किया था क्योंकि उनकी पार्टी के विधायकों और वरिष्ठ नेताओं ने उन्हें बताया कि अगर वह बीजेपी के साथ सरकार बनाने के मुफ्ती मोहम्मद सईद के फैसले के खिलाफ गईं तो वह उनका ‘अनादर’ होगा.

उन्होंने कहा, ‘अल्लाह गवाह है कि मेरी राजनीति मेरे पिता (सिद्धांतों) से शुरू हुई और उन्हीं पर समाप्त होगी. यही कारण है कि जब उन्होंने दुनिया छोड़ी मैं सरकार बनाने के लिए तैयार नहीं थी. मुझे तीन महीने का समय लगा...मैंने यह कभी नहीं सोचा था कि मैं मुख्यमंत्री बनूंगी. मैंने केवल जम्मू कश्मीर के लोगों को मौजूदा हालत से बाहर निकालने के अपने पिता के एजेंडे को पूरा करने के बारे में सोचा.’

(इनपुट भाषा से)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi