S M L

नगालैंड में 75 और मेघालय में 67 फीसदी मतदान, 3 मार्च को आएगा परिणाम

मतदान शाम चार बजे संपन्न हो गया, लेकिन इसके बाद भी मतदान केंद्रों के बाहर लोग कतारों में खड़े देखे गए, जिससे चुनाव प्रतिशत और बढ़ेगा

Updated On: Feb 27, 2018 08:43 PM IST

FP Staff

0
नगालैंड में 75 और मेघालय में 67 फीसदी मतदान, 3 मार्च को आएगा परिणाम

नगालैंड और मेघालय में विधानसभा चुनावों के लिए मतदान हो गया है. नगालैंड में शाम चार बजे तक 75 और मेघालय में 67 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया. नगालैंड में विधानसभा चुनाव में 11 लाख मतदाताओं में से 75 प्रतिशत ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया. यह जानकारी यहां निर्वाचन आयोग ने दी. मतदान शाम चार बजे संपन्न हो गया, लेकिन इसके बाद भी मतदान केंद्रों के बाहर लोग कतारों में खड़े देखे गए, जिससे चुनाव प्रतिशत और बढ़ेगा.

नियम के मुताबिक मतदान का समय समाप्त होने से पहले जो लोग मतदान के लिए कतार में आकर खड़े हो जाते हैं उन्हें मतदान का समय पूरा हो जाने के बाद भी वोट डालने की अनुमति दी जाती है. उप निर्वाचन आयुक्त सुदीप जैन ने संवाददाताओं को बताया कि पिछले विधानसभा चुनाव में 90 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया था.

वहीं मेघालय के मुख्य निर्वाचन अधिकारी एफआर खारकोंगोर ने कहा, ‘शाम चार बजे तक 67 प्रतिशत से अधिक मतदान हुआ. मतदान शांतिपूर्ण रहा.’ उन्होंने कहा कि मतदान प्रतिशत के बढ़ने की संभावना है क्योंकि मतदान शाम चार बजे बंद होना निर्धारित था इसके बाद भी कई मतदान केंद्रों पर लंबी-लंबी कतारें लगी होने की खबर है.

मेघालय में 60 विधानसभा सीटों में से 59 सीटों के लिए वोट डाले गए. चुनाव से पहले राकांपा उम्मीदवार जोनाथन एन संगमा के मारे जाने के कारण विलियम नगर निर्वाचन क्षेत्र में चुनाव स्थगित हो गया. वर्ष 2013 के विधानसभा चुनाव में लगभग 88 प्रतिशत मतदान हुआ था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi